Mon. Oct 26th, 2020

Punjab

योग भारत की प्राचीन परंपरा का एक अमूल्य उपहार है यह दिमाग और शरीर की एकता का प्रतीक है. संयुक्त राष्ट्र महासभा में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के भाषण के बाद 21 जून को अन्तराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया गया, जिसके पश्चात् विश्वभर में योग के प्रति लोगों का रुझान बढ़ा। इसे ध्यान में रखते हुए पंजाब के पटियाला में 21 जून तक ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस श्रंखला का पहला कार्यक्रम राजयोग से स्वस्थ एवं सुखी समाज विषय पर आयोजित हुआ, जिसका शुभारम्भ बड़े उमंग उत्साह के साथ पटियाला के एस.एस.टी नगर में किया गया।
इस मौके पर सरबत दा भला ट्रस्ट के प्रधान सरदार जस्सा सिंह, पूर्व उप पुलिस अधीक्षक विमल शर्मा, एस एस टी नगर के एम.सी राकेश गुप्ता विशिष्ठ अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। वहीं मुख्य वक्ता के रूप में चंड़ीगढ़ से पधारी सेक्टर-44 सी की प्रभारी बीके कविता ने कहा की जिस तरह स्वस्थ तन के लिए व्यायाम और सात्विक भोजन आवश्यक है, वैसे ही स्वस्थ मन के लिए राजयोग मेडिटेशन करना भी अनिवार्य है। आगे उन्होंने राजयोग कमेन्ट्री के माध्यम से सभी को परमात्म अनुभूति भी कराई।
अंत में पटियाला सेवाकेंद्र की मुख्य संचालिका बीके शांता ने सभी को आशीर्वचन दिए व एस.एस.टी सेवाकेंद्र की प्रभारी बीके पूजा ने आए हुए मेहमानों का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *