Tue. Oct 20th, 2020

Punjab

पंजाब के मोहाली में राजयोग द्वारा तन और मन का सशक्तिकरण विषय पर सम्मेलन हुआ जिसमें नार्थ एंड ईस्ट के 40 अस्पतालों के रीजनल डायरेक्टर डॉ. गुरबीर सिंह, रोपण के क्षेत्रिय संचालिका बीके प्रेमलता, वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके रमा, डॉ. दीपक कुमार सिंगला, साफ्टवेयर इंजीनियर बीके कोमल एवं बीके अतुल मुख्य रूप से उपस्थित थे।
मोहाली फेज़-7 स्थित सुख – शांति भवन सेवाकेंद्र पर हुये इस सम्मेलन में डॉ. गुरबीर ने कहा कि आध्यात्मिकता सबको जोड़ती है, स्वंतत्रता का अनुभव कराती है और परमात्मा के साथ हमारा संबंध स्थापित करती है साथ ही बीके प्रेमलता ने कहा कि आत्मा की सूक्ष्म शक्तियां मन, बुद्धि और संस्कारों का सशक्तिकरण होना आवश्यक है यदि ये ठीक हैं तो हमारा जीवन स्वस्थ, सुंदर व सुचारू रूप से चल सकता है।
सम्मेलन में बीके कोमल ने प्रोजेक्टर के द्वारा तन और मन को स्वस्थ रखने के तरीके बताये और राजयोग के अभ्यास से कैसे हमारे स्वाभाव एवं संबंधों में मधुरता आती है यह स्पष्ट किया इस दौरान चित्रों के माध्यम से बताया कि मानव जीवन एक वृक्ष के समान है जिसे नियमित मेडीटेशन, एक्सरसाइस, विटामिन्स, पर्याप्त नींद एवं सात्विक डाईट लेकर हरा-भरा रखना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *