Sat. Oct 24th, 2020

Program on “Decision of Ayodhya” at Gorakhpur in Uttar Pradesh

राम जन्मभूमि अयोध्या मामले में सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई चल रही है। इसके फैसले आने पर समाज में शांति एवं सौहार्द्र बनाये रखने को लेकर गोरखपुर में हिन्दुस्तान समाचार पत्र की ओर से सर्व धर्म के प्रतिनिधियों के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें ब्रह्माकुमारीज संस्थान गोरखपुर की शाहपुर सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके पारुल भी शामिल हुई।
अयोध्या मामले को लेकर भले ही सूबे व देश की राजनीति गर्मा गई है। लेकिन गोखपुर में सभी धर्मों के प्रतिनिधियों ने कोर्ट का सम्मान करने तथा आपसी सौहार्द्र बनाए रखने का संकल्प लिया है। गोरखपुर में हिन्दुस्तान समाचार द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सभी धर्मों के प्रतिनिधी आपस में मिले और सभी ने यह दृढ़ संकल्प लिया कि फैसला चाहे कुछ भी हो हम साथ – साथ रहेगें और हमारे आपसी प्रेम और सहयोग में कोई भी कमी नहीं आएगी।
इसी क्रम में सभी धर्मों के प्रतिनिधियों ने अपने विचार व्यक्त किए जिसमें वरिष्ठ चिकित्सक डॉ वाय.डी.सिंह ने कहा कि हम सभी का धर्म है,राष्ट्र धर्म जिसका हमें सम्मान करना है साथ ही उन्होंने कहा कि कोर्ट जो निर्णय देगा वह हम सभी मानेगें, वहीं गोरखपुर के स्थानीय सेवाकेंद्र से राजयोग शिक्षिका बीके पारूल ने कहा कि हम सभी एक ही पिता की संतान है जिसे गॉड, अल्लाह, ईश्वर व नूरे ईलाही आदि नामों से जानते हैं अपने वक्तव्य को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि कोर्ट का फैसला जो भी हो, हम सभी मिलकर आत्मिक भाव से रहेगें।
इसी बीच शहर ए काजी के वली उल्लाह , गुरूसिंह सभा के अध्यक्ष जशपाल, गीता प्रेस के मैनेजर लक्ष्मणसिंह तिवारी, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. अजीज अहमद, राजयोग शिक्षिका बीके शकुंतला, हनुमान मंदिर से आचार्य राधेश्याम तिवारी, दिगम्बर जैन सोसायटी से पुष्पदत्त जैन समेत नगर के वरिष्ठ नागरिक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *