Tue. Nov 12th, 2019

Panipat, Haryana

हरियाणा के पानीपत स्थित ज्ञान मानसरोवर रिट्रीट सेन्टर के पहले वार्षिकोत्सव पर स्वर्णिम युग के लिए वैश्विक ज्ञान अभियान की लांचिंग सेरेमनी के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसका उद्घाटन हरियाणा युथ कांग्रेस के सोशल मीडिया के चीफ दीपक त्यागी, पानीपत इंस्टीट्रयूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नॉलॉजी के निदेशक राकेश तयाल, संस्था के वैज्ञानिक एवं अभियन्ता प्रभाग के उपाध्यक्ष बीके मोहन सिंघल, प्रभाग के राष्ट्रीय संयोजक एवं ज्ञान मानसरोवर रिट्रीट सेन्टर के निदेशक बीके भारत भूषण, बिजनौर से न्यायविद् प्रभाग के जोनल कॉर्डिनेटर बीके जगपाल, पानीपत सर्किल प्रभारी बीके सरला समेत अन्य कई वरिष्ठ बीके बहनों ने दीप जलाकर किया।

दादी चंद्रमणी यूनिवर्सल पीस ऑडिटोरियम में आयोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित हज़ारों लोगों की बीच संस्था प्रमुख राजयोगिनी दादी जानकी का.. इस आयोजन के प्रति दिया गया शुभकामना संदेश सुनाया, वहीं इस अवसर पर मौजूद अतिथियों ने भी अपने विचार रखें।

बीके मोहन सिंघल ने पर्यावरण प्रदूषण की समस्याओं पर बात करते हुए पेड़ पौधों समेत पशु पक्षियों की देखभाल करने की भी ज़रुरत पर सभी का ध्यान खींचवाया, वहीं बीके भारत भूषण ने बताया कि ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान किस तरह किसी समुदाय, वर्ग के लिए ही नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर कार्य करने के लिए कार्यरत है और विश्व कल्याण की भावना रखता है।

आगे बीके भारत भूषण ने विदेश में ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा की जा रही सेवाओं की भी जानकारी दी। इस अवसर पर मौजूद संस्था के अन्य सदस्यों ने भी सम्बोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *