Sun. Oct 25th, 2020

New Delhi

एक अच्छे रिश्ते में ट्रांसपैरेंसी व पारदर्शिता का गुण होना बहुत ज़रूरी है क्योंकि आज कल रिश्तों में आ रही खटास का ज्यादातर कारण यही है कि आपसी संबंधों में संदेह का दीमक लग चुका है जिस पर आज चर्चा करने की सख्त जरूरत है और इसी उद्देश्य को लेकर नई दिल्ली के सी.सी.आई लिमिटेड में लोधी रोड सेवाकेंद्र द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों व कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

इस मौके पर वर्क लाइफ बैलेंस थ्रू राजयोग मेडिटेशन विषय पर लोधी रोड सेवाकेंद्र से तनाव प्रबंधन विशेषज्ञ बीके पीयूष ने चर्चा की और रिलेशनशिप को बेहतर बनाने के टिप्स दिए। अंत में राजयोग मेडिटेशन के फायदे बताते हुए योगाभ्यास भी कराया।

इसी क्रम में रेल विकास निगम लिमिटेड में भी ‘राजयोग द्वारा अलविदा तनाव’ विषय पर कार्यशाला का आयोजन हुआ। बीके पीयूष ने जीवन को एक यात्रा बताते हुए कहा कि अगर यात्रा के दौरान कम्पीटीशन की भावना आने से यात्रा का आनंद खत्म हो जाता है।

वहीं लोधीरोड सेवाकेंद्र प्रभारी बीके गीरिजा ने सभी को कमेंट्री द्वारा राजयोग का अभ्यास कराया। अंत में प्रतिभागियों ने कुछ प्रश्न पूछे जिनका बीके पीयूष ने सरलतापूर्वक उत्तर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *