New Delhi

देश और दुनिया में तेजी से घटती घटनाओं के बीच लोगों में अकेलापन तेजी से बढता जा रहा है ऐसे में इसे दूर कैसे करें इस पर पहल करते हुए ब्रह्माकुमारीज संस्थान दिल्ली के लोधी रोड सेवाकेन्द्र द्वारा छोड़ो अकेलापन छू लो गगन विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया जिसमें ब्रह्माकुमारीज संस्थान के धार्मिक प्रभाग के मुख्यालय संयोजक बीके रामनाथ, गिरीडिह झारखंड जैन धर्म मुख्यालय की सरिता जैन, ब्रह्माकुमारीज संस्थान लंदन की बीके मणि, लोधी रोड सेवाकेन्द्र के मोटिवेशनल स्पीकर बीके पियुष समेत कई लोग शमिल हुए।
इस अवसर पर जैन धर्म की सरिता जैन ने कहा कि मन में भरकर नहीं बल्कि मन भरकर जीना चाहिए अपनां के साथ अपनेपन का व्यवहार करना चाहिए। जिससे आपसी प्यार बढ़े तो इससे अकेलापन दूर होगा।
अकेलेपन पर विस्तार से चर्चा करते हुए तमाम विशेषज्ञों ने अपने-अपने अनुभवों से इसे दूर करने के लिए सुझाव दिये। इस कार्यक्रम में धार्मिक प्रभाग के मुख्यालय संयोजक बीके रामनाथ ने कहा कि अच्छा बनने के लिए मन में पहले इच्छा होनी चाहिए
वहीं लोधी रोड सेवाकन्द्र के वरिष्ठ राजयोगी तथा मोटिवेशनल स्पीकर बीके पियुष ने कहा कि पांच बातों का हमेशा स्मरण रखें कि अकेल आये, अकेला जाना, अकेले में रहकर अकेले में मिलन मनाना अर्थात परमात्मा शिव के साथ अकेले में ही मिलन मनाया जा सकता है। जो परमात्मा के साथ है वह कभी अकेलापन फील नहीं करेगा।
कार्यक्रम के अन्त में वेबिनार में शामिल लोगों ने कई प्रश्न पूछे जिसके उपस्थित वक्ताओं ने तार्किक उत्तर दिये तथा सभी को अकेलेपन को दूर करने के लिए राजयोग ध्यान करने की सलाह दी।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *