Wed. May 22nd, 2019

Karol Bagh, Delhi

जीवन में जितनी भी समस्याएं आती हैं वास्तव में देखा जाए तो उन सभी का मूल कारण मन है जिसे अगर हम शक्तिशाली बनाएं तो समस्याओं को समाप्त किया जा सकता है ये कहना था ब्रह्माकुमारीज संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय का जो उन्होंने दिल्ली के करोल बाल सेवाकेंद्र पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही। ये कार्यक्रम एग्जेगेटिव बॉडी मेंबर ऑफ बिज़नेस एण्ड ट्रेड एसोसिएशंस के लिए आयोजित किया गया था जिसमें ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष, जनरल सेकेट्री समेत कई व्यापारी वर्ग के लोग शामिल हुए।

करोल बाग ट्रेडर्स एसोसिएशन के जनरल सेकेट्री राम लाल, व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष गुलशन गुगलानी, व्यापार संघ के जनरल सेकेट्री आर के अरोरा, संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय, सेवाकेंद्र प्रभारी बीके पुष्पा समेत अनेक प्रसिद्ध व्यापारियों ने दीप जलाकर कार्यक्रम का आगाज़ किया।

इस मौके पर राजयोग मेडिटेशन फॉर बैलेंस्ड लाइफ विषय पर चर्चा करते हुए बीके पुष्पा ने व्यापारी वर्ग में आ रहे चुनौतियों का सामना करने के लिए दूरदर्शिता, प्लैनिंग बुद्धि और सहयोग इन तीन बातों पर विशेष ध्यान खिंचवाया तथा मन को मज़बूत बनाने के लिए राजयोग की सहज विधि सिखाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *