Sun. Oct 25th, 2020

Kanpur

ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के मेडिकल प्रभाग द्वारा चलाये जा रहे व्यसन मुक्त अभियान का कानपुर के बर्रा में केबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी की पत्नी रमा पचौरी, अल्टरनेट मेडिसिन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. वी कुमार, पूर्व लेबर कमिश्नर सीताराम मीना, खेराबाद आई हास्पिटल के डॉ. वाई के महेंद्रा, वरिष्ठ निष्चेतक वी के सिंह, ग्लोबल इनिशियेटिव ऑफ टुबैको अवेयरनेस के प्रोजेक्ट डायरेक्टर बीके डॉ. सचिन परब, दिल्ली से आये परिवर्तन सेंटर फार मेंटल हेल्थ के निदेषक डॉ. अवधेष शर्मा, डॉ रामबाबू, एवं बर्रा क्षेत्र की प्रभारी बीके दुलारी ने दीप जलाकर शुभारंभ किया।
मेहरबान सिंह पुरबा के स्थानीय सेवाकेंद्र पर संपन्न हुये इस कार्यक्रम में रमा पचौरी ने अपने विचार व्यक्त करते हुये कहा कि व्यसनों के कारण परिवार में कलह एवं समाज में जो झगड़े हो रह हैं उनका महिलाओं पर विशेष प्रभाव पड़ता है और वह उत्पीड़न का शिकार होती हैं, साथ ही उन्होंने सेवाकेंद्र द्वारा प्रारंभ किये गये प्रदेश स्तरीय अभियान की प्रंशसा करते हुये कहा कि इस व्यसन मुक्ति अभियान को सफल बना रहे संस्थान के सदस्य बधाई के पात्र हैं
इस मौके पर डॉ. सचिन परब ने कहा कि महाराष्ट्र में बीके बहनों द्वारा जनजाग्रति एवं आध्यात्मिक चेतना द्वारा विषेशकर स्कूलों में सराहनीय कार्य किया गया है एवं राजकीय पुरूस्कार मिले हैं, इस दौरान डॉ. अवधेष ने भी राजयोग, एवं सात्विक भोजन से जीवन शैली में बदलाव लाने का आहवान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *