Wed. Oct 21st, 2020

Inauguration of newly constructed Gyan Maansarovar by the Chief of Brahma Kumaris Rajyogini Dadi Janki

पानीपत में नवनिर्मित ज्ञान मान सरोवर का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री कृष्णलाल पवार एवं संस्था प्रमुख राजयोगिनी दादी जानकी के हाथ कर कर कमलो से किया गया
उत्तर भारत के पानीपत में पांच एकड़ में बने ज्ञान मानसरोवर का समारोह पूर्वक कार्यक्रम आयोजन कर उद्घाटन कर दिया गया। यह अवसर कई मायनों में खास इसलिए भी था क्योंकि दुनिया की सबसे उम्रदराज विदुषी तपस्विनी 102 वर्षीय ब्रह्माकुमारीज़ संस्था की मुखिया राजयोगिनी दादी जानकी जी खुद इसका उदघाटन करने पहुंची थी।
जब दादी के आगमन का अवसर हो तो सरकारी महकमा का होना तो लाजिमी है। लिहाजा इस अवसर पर हरियाणा सरकार के कैबिनेट मंत्री कृष्ण लाल पवार खुद उनकी आगवानी करने पहुंचे। इसके साथ ही पंजाब ज़ोन के निदेशक बीके अमीरचन्द्र और ब्रह्माकुमारीज संस्थान माउण्ट आबू के मीडिया प्रभाग के अध्यक्ष बी.के. करुणा तथा ज्ञान मान सरोवर सहित सेवाकेन्द्रों की सर्कल प्रभारी बी.के. सरला भी उपस्थित रही।
हर पल उमड़ता लोगों के हुजुम में कभी उल्लास तो कभी शांति की शालीनता क्षण-क्षण देखने को मिलती। हर किसी की निगाहें सिर्फ देवदूत बन उतरी, दादी की ओर एकटक निहार रही थी कि शक्ति की एक दृष्टि पड़ जाये। दादी के आगमन का माहौल तो ऐसा था जैसा लगा हर किसी की सदियो से बिछुड़ी माँ आ गयी हो
दादी जानकी जी के साथ लम्बे समय तक संस्थान के अन्तरार्ष्ट्रीय मुख्यालय के ज्ञान सरोवर में प्रभारी रही, और पंजाब से ताल्लुक रखने वाली राजयोगिनी दादी चन्द्रमणि की यादगार में बने सभागार का भी दादी ने सह्दय उदघाटन कर हमेशा के लिए लोगों को समर्पित कर दिया। जिससे उनकी यादें और महान कर्म हमेशा लोगो के ज़हन में घूमते रहे।
इस दौरान संस्थान के वरिष्ठ सदस्यों ने भी आध्यात्मिक ज्ञान और राजयोग द्वारा जीवन को संवारने की अपील की I साथ ही संस्थान द्वारा समाज उत्थान के लिए की जा रही सेवाओं से अवगत कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *