Thu. Oct 24th, 2019

Hisar, Haryana

आगे हिसार में बालसमंद रोड स्थित ‘पीस पैलेस‘ के औपचारिक उद्घाटन अवसर पर विशाल कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें राजयोगिनी दादी जानकी ने सभी को अपने आशीर्वचन देते हुए कहा कि त्याग तपस्या के बिना सेवा हो नहीं सकती।

हिसार के इतिहास में ये पहली बार था जो दादी जानकी के आगमन से संस्थान के सदस्यों में जैसे बहार सी आ गई और लम्बे समय की दिल की आश पूरी हो गई हो ‘पीस पैलेस‘ वो मौका बना जब सभी को अपने दिलों का हाल बयां करने का अवसर मिला इस धरनी पर जैसे ही दादी जी के कदम पड़े तो पीस पैलेस में अलग ही अंदाज में सभी ने दादी जी का स्वागत किया। इसके पश्चात् अनावरण कर एवं रिबन काटकर दादी ने सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों की मौजूदगी में भवन का शुभारम्भ किया और पीस पैलेज की भूमि पर बने विशाल मेडिटेशन रुम का भी अवलोकन किया।

इस खास मौके पर आए विधायक रणबीर सिंह गंगवा ने दादी जी का अपने दिल की गहराइयों से स्वागत व सम्मान किया और कहा कि ब्रह्माकुमारीज़ में आने से शांति व आनंद की अद्भुत अनुभूति होती है। अपने बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने ये भी कहा कि ब्रह्माकुमारीज़ अपने आप में एक ऐसी संस्थान है जो पूरे राष्ट्र को पूरे हिन्दूस्तान को ही नहीं बल्कि पूरे विश्व को मागदर्शन देने का काम कर रहा है। वहीं बरवाला के विधायक वेद नारंग ने बताया कि माउण्ट आबू में संस्थान के मुख्यालय जाने के बाद उन्हें सच्ची शांति अनुभूति हुई और ऐसा अहसास हुआ कि भागदौड़ भरी ज़िन्दगी में अगर शांति कही मिलती है तो संस्थान में आकर ही मिल सकती है।

कार्यक्रम में पंजाब ज़ोन के निदेशक बीके अमीरचंद ने हिसार में की गई सेवाओं का वर्णन करते हुए उन्होंने कहा कि पूरे ज़ोर में हिसार ऐसा शहर है जहां पर केन्द्र में आने वाले लोगों की वृद्धि लगातार बढ़ती जा रही हो स्थान कम पड़ने लग गए है। वहीं हिसार सेवाकेन्द्र की संचालिका बीके रमेश कुमारी ने अपने खुशी ज़ाहिर करते हुए दिल के उद्गार सभी के समक्ष रखें और कहा कि दादी जानकी जी साकार ब्रह्मा बाबा की पालना दे रही है.. और हिसार में कदम रखते ही दादी जी के इस धरती को अलौकित कर दिया। वहीं वरिष्ठ राजयोग शिक्षक बीके डॉ. रामप्रकाश ने भी दादी जी के आगमन पर अपने खुशी व्यक्त की।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन दादी जानकी जी समेत आए हुए सभी वरिष्ठ महमानों, संस्थान के वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं मुख्यालय से आए कई वरिष्ठ सदस्यों, महाराष्ट्र से आए नागपुर की संचालिका बीके रजनी, चण्डीगढ़ सेक्टर-21 डी की प्रभारी बीके अनिता, डॉ. रामप्रकाश ने दीप जलाकर किया। इस मौके पर विधायक कमल गुप्ता की पत्नी डॉ. प्रोमला गुप्ता, पूर्व डी.ई.ओ. ओ.पी. आर्य, सी.डी.पी.ओ अग्रोहा कुसुम मलिक, ओ.बी.सी हुडा ब्रांच मैनेजर राजेन्द्र भाटिया, सी.ए. राजकुमार गांधी, हांसी सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके लक्ष्मी, मोहाली सर्किल प्रभारी बीके प्रेम, सिरसा सेवाकेन्द्र की प्रभारी बीके बिन्दु, हिमाचल प्रदेश के मंडी सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके शीला समेत अन्य कई गणमान्य लोग मुख्य रुप से मौजूद थे। जिसके पश्चात् बाल कलाकारों द्वारा अनेक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी गई।

पीस पैलेस में गॉड्स प्लैन फॉर गोल्डन ऐज विषय पर प्रथम कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें दादी जानकी ने कहा कि सच्चाई, सफाई और सादगी मनुष्य को महान बनाती है। वहीं बीके अमीरचंद ने अपने संबोधन में बताया कि परमात्मा का प्लान है कि स्वयं को व परमात्मा को पहचानकर.. जब उसे याद करेंगे तब जीवन में मूल्यों की स्थापना हो पाएगी। आगे हिसार के विधायक डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि दादी जी के दर्शन पाकर वे खुश को धन्य महसूस कर रहे हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त सितार वादिका वादिका रेणुका गम्भीर ने सितार वादन पेश वहीं वहीं दादी जी के सम्मान में पंडित बलराम शर्मा ने कथक नृत्य की प्रस्तुति दी।

इस कार्यक्रम में जीजेयू के निदेशक संदीप राणा, डॉ. प्रतिमा गुप्ता, दैनिक जागरण जी.एम राहुल मित्तल, एरिया मैनेजर संजय तिवारी, पूर्व डी.ई.ओ ओ.पी. आर्य समेत अन्य कई गणमान्य हस्तियां इस कार्यक्रम में मौजूद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *