Tue. Oct 20th, 2020

Haryana

हरियाणा में सिरसा के बप्पा गांव में स्थित श्रीकृष्ण गौशाला में दूसरा स्थापना दिवस धूम धाम के साथ मनाया गया। इस कार्यक्रम में सद्भावना भवन सेवाकेंद्र का भी संयुक्त योगदान रहा, जिसमें गौसेवा आयोग के उपाध्यक्ष विद्यासागर बाघला ने सभी गांववासियों को गाय का महत्व बताते हुए गौशाला को बड़ी संख्या में राशी भेंट की और कमेटी प्रधान रमेश कुमार गिजवानी ने कहा कि इस गौशाला की नींव दो साल पहले ब्रहाकुमारी बहनों के द्वारा ही रखी गई थी जो कि आज दिन प्रतिदिन वृद्धि को पा रही है..ऐसा कहते हुए उन्होंने बीके सदस्यों का आभार माना।

स्थानीय सेवाकेंद्र प्रभारी बीके प्रीति ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि हम अपने बच्चों को श्रीकृष्ण की तरह देखना चाहते हैं तो उनमें वैसे ही गुणों व संस्कारों से भरपूर करें तथा गौ सेवा के प्रति अपने बच्चों को जागरूक करें तभी वो गोपाल बन पाएंगे।

इस मौके पर हजारों की संख्या में लोगों ने नन्हें कलाकारों द्वारा दी गई मनमोहक प्रस्तुतियों का आनंद लिया व उस चैतन्य झांकियों का अवलोकन किया जिसका उद्घाटन अतिथियों के द्वारा रिबन काटकर किया गया था।

इसके अलावा सिरसा में राष्ट्रीय पंजाबी महासभा के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन श्री शिव शक्ति ब्लड बैंक में किया गया। जिसमें ब्रह्माकुमारीज मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।

पंजाब केसरी समूह के संस्थापक अमर शहीद लाल जगत नारायण की पुण्यतिथि पर इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें सद्भावना भवन सेवाकेंद्र प्रभारी बीके प्रीति ने कहा कि रक्तदान एक अनोखा दान है। रक्तदाता जहां पुण्य के भागी बनते हैं वहीं ऐसे में शिविरों का आयोजन करने वाले आयोजक भी साधुवाद के पात्र हैं। उन्होंने पंजाब केसरी परिवार की ओर से पत्रकारिता के साथ साथ सामाजिक सरोकारों के निर्वहन की सराहना की।

इस उपलक्ष्य में इनैलो के जिला प्रधान पदम जैन, कांग्रेस प्रवक्ता होशियारी लाल शर्मा, हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता निर्मल सिंह मलड़ी, राजन मेहता, बीके कविता सहित पंजाब केसरी के कई पत्रकार उपस्थित रहे। इस दौरान कॉलेज के कई युवओं समेत तकरीबन 67 लोगों ने रक्तदान किया। इस शिविर में शिवशक्ति ब्लड बैंक के निदेशक एम आर अरोड़ा एवं उनकी टीम ने रक्त संग्रहण का कार्य सफलतापूर्वक संपन्न किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *