Wed. Oct 21st, 2020

Haryana

प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स विंग द्वारा हरियाणा में करनाल के असंध से खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें असंध से आए कई युवाओं ने बड़े उत्साह के साथ हिस्सा लिया।

जीवन एक खेल है परंतु आज लोगों ने खेल को ही जीवन बना दिया है। खेलों में जब से प्रतिस्पर्धा आई है तब से खिलाड़ी खेल की मौलिकता को भूलते जा रहे हैं, पहले खेल आनंद का प्रचारक था परंतु आज खेल में भी तनाव आ गया है बच्चों में खेल के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण बनाने के उद्देश्य से यह प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें 14 वर्ष तक के बच्चों को 200 और 400 मीटर की रेस तथा शाँट पुट और लांग जंप की प्रतिस्पर्धाएं कराईं गई इस प्रतिस्पर्धा का शुभारंभ अतिथियों व बीके सदस्यों ने शिवध्वज दिखाकर किया प्रतियोगिता में विजयी बच्चों को पुरस्कार वितरित करने के लिए विशेष कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि विधायक सरदार बख्शीश सिंह ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से बच्चों में उत्साह पैदा होता है और उनकी सोच की शक्ति सकारात्मक होती है कार्यक्रम में अर्जुन अवाँर्डी कबड्डी के खिलाड़ी राकेश कुमार, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य श्यामलाल, जेपीएस एकेडमी के प्राचार्य मोहन सिंह ने भी अपने विचार रखे।

जम्मू से आए वरिष्ठ राजयोग प्रशिक्षक बीके रविंद्र, पंचकूला से आए मोटिवेशनल स्पीकर बीके गौरव और करनाल से आए बीके मेहरचंद, बठिंडा से आई बीके मधु ने कहा कि जीवन भी एक खेल की तरह है और इस जीवन रूपी खेल में विजयी बनने के लिए जो परमात्मा कहते हैं वहीं करना है।

कार्यक्रम के अंत में असंध सेवाकेंद्र प्रभारी बीके उषा, बीके नीलम, बीके सरिता समेत अनेक सदस्यों ने सभी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया और विजेताओं को मेडल तथा सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *