Mon. Oct 26th, 2020

Haryana

वैसे तो अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस इक्कीस जून को है लेकिन ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के लिये राजयोग के द्वारा लोगों को मानसिक और आध्यात्मिक रूप से सशक्त बनाना ही इसका प्राथमिक उद्देश्य है जिसकी पूर्ति के लिए फरीदाबाद में विश्व शांति के लिए सामूहिक योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें संस्थान से जुड़े हजारों लोगों ने एक साथ राजयोग का अभ्यास कर विश्व में शांति और शक्ति के प्रकम्पन फैलाये।
सेक्टर – 12 स्थित खेल परिसर में आयोजित किये गये इस कार्यक्रम में हरियाणा के उद्योगएवं पर्याचरण मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत देश को विश्व गुरू बनाने का सपना ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान पूरा कर रहा है वहीं डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने बताया कि ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान द्वारा सिखाए जाने वाले राजयोग के प्रति लोगों की रूचि बढ़े इसके लिए आने वाले समय में बी.पी.टी.पी. चैक को ब्रह्माकुमारीज़ चैक के नाम से जाना जाएगा..
इस मौके पर हरियाणा पुलिस सर्विसेस के पूर्व डी.सी.पी. पूरन चंद पनवार, ओमशांति रीट्रीट सेंटर की निदेशिका बीके आशा, संस्थान के अतिरिक्त महासचिव बीके ब्रजमोहन एवं हरिनगर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके शुक्ला, बीके उषा ने भी अपने विचार व्यक्त किये और विश्व में एकता और सद्भावना लाने का आधार राजयोग को बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *