Wed. Oct 28th, 2020

Haryana

ब्रह्माकुमारीज संस्था के वैज्ञानिक एवं अभियंता प्रभाग द्वारा प्रकृति, पर्यावरण एवं आपदा प्रबंधन तथा स्वच्छता अभियान के तहत चल रही जागरूकता यात्रा बहादुरगढ़ पहुंची जहां हलका विधायक नरेश कौशिक ने सामाजिक जन चेतना अभियान के उद्देश्य से आमजन के बीच जागरूकता की अलख जगाने पहुंची यात्रा का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि सामाजिक जागरूकता की मुहिम के लिए संस्थान की ओर से यह कदम निश्चित तौर पर सार्थक संदेश दे रहा है।

इस मौके पर एसडीएम जगनिवास, पार्षद मोनिका गजानंद गर्ग, वैज्ञानिक एवं अभियंता प्रभाग के राष्ट्रीय संयोजक बीके भारतभूषण, प्रभाग के सदस्य बीके धनंजय, भिलाई से आई राजयोग शिक्षिका बीके माधुरी, पंचकुला से आए बीके गौरव, बीके वसुधा, बीके दक्षिता, सेवाकेंद्र प्रभारी बीके अंजलि समेत अनेक सदस्य मौजूद रहे।

वहीं सेवाकेंद्र पर आयोजित कार्यक्रम में नगराध्यक्षा शीला राठी, एसडीएम जगनिवास और कई वरिष्ठ सदस्यों ने आपदा प्रबंधन और स्वच्छता के लिए मन प्रबंधन करने की बात कही जिसके लिए राजयोग को ज़रूरी बताया।

आपदा प्रबंधन तथा स्वच्छता अभियान के तहत गर्वमेंट कॉलेज, पार्लेजी बिस्किट प्लांट, दिल्ली टेक्निशियल कैंपस में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें दिल्ली टेक्निशियन कैंपस के डायरेक्टर आर एस गुलिया, गर्वमेंट कॉलेज के प्राचार्य के सी संगवान समेत अनेक विशिष्ट लोगों को राजयोग मेडिटेशन से होने वाले लाभ बताए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *