Sat. Oct 19th, 2019

वैसे तो जिन्दगी में हर कोई सेलिब्रेट करने के बहाने ढूढ़ता है। आयोजन करता है परन्तु यदि पूरा ही जीवन सेलिब्रेटिंग बन जाये तो इसका कहना ही क्या। लेकिन यह भी सम्भव हो सकता है। इन्हीं कुछ प्रयासों को लेकर हरियाणा के पानीपत में सेलिब्रेटिंग लाईफ विषय पर राष्ट्रीय सम्मेलन का भव्य रूप से आयोजन किया गया। जिसमें जीवन को उत्सव के रुप में कैसे मनाये, कैसे जिये इन पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी।

दादी चंद्रमणि यूनिवर्सल पीस ऑडिटोरियम में साइंटिस्ट एण्ड इंजीनियरिंग विंग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का शुभारंभ ताईवान से इंडियन सिंथेटिक रबर लिमिटेड के सीईओ जीउ चेंग, सीनियर जनरल मैनेजर मुकेश शर्मा, हरियाणा में बीजेपी के जरनल सेक्रेटरी संजय भाटिया, साइंटिस्ट एंड इंजीनियरिंग विंग के नेशनल कॉर्डिनेटर बीके भारतभूषण, कार्यकारी सदस्य बीके पीयूष, पानीपत सर्कल प्रभारी बीके सरला, कैथल सेवाकेंद्र प्रभारी बीके पुष्पा, भिलाई से आई वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके माधुरी ने कैंडल लाइटिंग कर किया।

 

हर दिन उत्सव हो और जिंदगी खुशहाल बनें इस प्रयास को लेकर आयोजित इस कार्यक्रम में सभी को संबोधित करते हुए बीके भारतभूषण ने कहा कि जीवन एक खेल है वहीं बीके पीयूष ने कहा कि दुनिया वालों से बात करने के लिए फोन की ज़रूरत है लेकिन स्वयं से और परमात्मा से बात करने के लिए मौन की ज़रूरत है ।

आपदा प्रबंधन एक ऐसी स्थिति होती है जहां पर धैर्य और सहयोग की बहुत अधिक जरूरत पड़ती हैउस स्थिति में हम कैसे खुद को संभाल कर दूसरों को सहयोग दे सकें इस बात को मद्देनज़र रखते हुए डिसास्टर मैनेजमेंट और क्लिनलीनेस कैंपेन की लॉंचिग भी कार्यक्रम के अंत में की गईजिसके बारे में अतिथियों ने अपने विचार रखे।

कार्यक्रम में अंत में सभी अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर और बहनों को कलश देकर अभियान का शुभारंभ किया। यह अभियान पानीपत से प्रारंभ हुआ जिसका समापन 27 अक्टूबर को गुरूग्राम में किया जाएगाइस भव्य कार्यक्रम में थर्मल पावर प्लांट के चीफ इंजीनियर पीसी मित्तल समेत अनेक अतिथि मौजूद रहे जिन्हें ईश्वरीय सौगात भी भेंट की गई और उपस्थित सभी लोगों से स्वच्छता के लिए प्रतिज्ञा भी कराई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *