Tue. Oct 27th, 2020

Hansi, Haryana

सोनीपत से पूर्व हांसी में भी नवनिर्मित भवन ‘शांति सरोवर‘ का उद्घाटन करने दादी जानकी स्वयं पहुंची थी जहां हज़ारों स्थानीय रहवासियों ने दादी जी का पूरे दिल से स्वागत सतकार किया।

उद्घाटन अवसर पर दादी जानकी का अभिनन्दन समारोह भी आयोजित हुआ, जिसमें राज्यसभा सांसद लेफ्टिनेंट जनरल डी.पी. वत्स, पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र विज एवं युवा भाजपा नेता अजय सिंधु विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित हुए। इस दौरान हांसी सहित विभिन्न इलाकों से आए हज़ारों की संख्या में संस्थान से जुड़े भाई बहनों सहित अन्य लोगों की मौजूदगी में दादी जी, बीके हंसा एवं अतिथियों का सम्मान किया गया। जिसके बाद दादी जानकी ने सभी को अपने आशीर्वचनों से लाभान्वित किया।

कार्यक्रम में हांसी सेवाकेन्द्र की संचालिका बीके लक्ष्मी, बीके बिंदु, बीके रमेश समेत समाज सेवी संजय सिंगला, पूर्व पार्षद अर्चना सिंगला तथा अन्य कई भी समारोह में मौजूद थे।

वहीं दूसरे दिन स्थानीय बीके सदस्यों के लिए स्नेह मिलन कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें कुमारी सीमा ने दादी जी के प्रति अपने दिल के उद्गार नृत्य के द्वारा प्रस्तुत किया। इस अवसर पर दादी के अंग संग रहने वाले बीके कुमार ने अपना अनुभव सुनाते हुए बताया कि दादी ने 100 वर्ष की आयु से पूर्ण जितने स्थानों का भ्रमण नहीं किया उससे ज़्यादा 101 और 102.. इन 2 वर्षों में सबसे ज़्यादा शहरों का दादी जी ने विज़िट किया।

दादी ने कहा कि दादी हरियाणा में नहीं पंजाब में आई है यहां से ईश्वरीय सेवाओं का सिलसिला कैसे आगे बढ़ा उसका वर्णन किया, फिर सभी सदस्यों को ईश्वरीय प्रसाद देकर पर्सनल मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *