Sat. Oct 24th, 2020

Gharaunda, Haryana

हरियाणा के घरौंडा में ब्रह्माकुमारीज़ के नए भवन ‘आनन्द सरोवर‘ का शिलान्यास समारोह क्राऊन सिटी पार्क में आयोजित हुआ, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर आए विधायक हरविन्दर कल्याण ने भवन के निर्माण को आध्यात्मिक दृष्टि से एक सराहनीय कार्य बताया, साथ ही कहा कि ब्रह्माकुमारी संस्था लोगों के लिए शांति का मार्ग प्रशस्त कर रही है।

इस अवसर पर हरिवन्दर कल्याण के अलावा संस्थान में पंजाब ज़ोन के निदेशक बीके अमीरचंद, घरौंडा अनाज मंडी के प्रधान रामलाल गोयल, हरियाणा खादी के सचिव पवन गर्ग, समाजसेवी डॉ. सुरेश शर्मा, क्राउन सिटी के ओनर आर.एस गांधी, चण्डीगढ़ सेक्टर-33 ए की प्रभारी बीके उत्तरा, करनाल सेक्टर-7 की प्रभारी बीके प्रेम, घरौंडा सेवाकेन्द्र की प्रभारी बीके रेणु ने आयोजित समारोह का दीप जलाकर शुभारम्भ किया।

समारोह में चार चांद लगाने के लिए कलाकारों के द्वारा भांगड़ा की प्रस्तुति दी गई, जिसके पश्चात् बीके अमीरचंद ने अपने आशीर्वचन देते हुए कहा कि आनंद सरोवर लोगों के लिए लाइट हाउस बन मानवता की राह दिखाने का पथ बनेगा, इसलिए ज़्यादा से ज़्यादा लोग ईश्वर से जुड़े और राजयोग का अभ्यास करें ताकि उनके घर परिवार व समाज में शांति का माहौल बन सकें। वहीं मौजूद वरिष्ठ बीके बहनों ने भी स्थानीय लोगों को इस केन्द्र से जुड़कर अपना जीवन श्रेष्ठ बनाने की बात कही।

इसके बाद सभी अतिथियों ने नए भवन आनंद सरोवर का भूमि पूजन व शिलान्यास किया और शिवध्वाजारोहण कर परमात्मा शिव का स्मरण किया। इस समारोह में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *