Tue. Oct 20th, 2020

Fatehabad, Haryana

हरियाणा के फतेहाबाद में नवनिर्मित ज्ञान विज्ञान भवन तैयार कर दिया गया। इसका उद्घाटन खुद ब्रह्माकुमारीज संस्था की मुख्य प्रशसिका 103 वर्षिय राजयोगिनी दादी जानकी ने अपने कर कमलों से रिबन काटकर किया।

21,000 स्क्वायर फीट में बनकर तैयार हुए नवनिर्मित ज्ञान विज्ञान भवन की रौनक में चार चांद तब लग गए जब स्वयं राजयोगिनी दादी जानकी इसका उद्घाटन करने फतेहाबाद पहुंची, नज़ारा ऐसा था मानो लोगों के बीच एक फरीश्ता जमी पर उतर आया हो फूलों की वर्षा कर सदस्यों ने दादी जी का स्वागत किया, जिसके बाद दादी ने रिबन काटकर एवं शिवध्वाजारोहण कर भवन का उद्घाटन किया। वहीं आगे 30,000 स्क्वायर फीट में बनने वाले हीलिंग गार्डन का भी दादी जी ने शिलान्यास किया, अपने कदम आगे बढ़ाते हुए दादी ने भवन के एक एक कोने का अवलोकन किया सबसे पहले मेडिटेशन रुप में कुछ क्षण व्यतीत कर परमात्मा शिव को याद किया उसके बाद रसोई में हलवा बनाकर ईश्वर को भोग स्वीकार कराया।

इस अवसर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें दादी ने इतना बड़ा संगठन देखते हुए कहा कि ये ड्रामा है या ड्रीम है, आगे दादी ने कहा कि प्रभु जो चाहते है वहीं हम करते है वहीं मुख्य अतिथि के तौर पर डी.एम डॉ. जे.के अम्भीर ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज़ ने समाज में भाईचारे, सौहार्द की भावना मज़बूत की है जो कि बहुत ज़रुरी है, आगे उन्होंने इस कार्यक्रम आने पर स्वयं को भाग्यशाली महसूस किया। इस दौरान पंजाब ज़ोन के निदेशक बीक अमीरचंद ने भी अपनी शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम में दादी जानकी समेत वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके हंसा, स्थानीय सेवाकेन्द्र की संचालिका बीके सीता, वौइस ऑफ पंजाब दीपश राही समेत अन्य कई विशिष्ट लोग व वरिष्ठ बीके बहनें मुख्य रुप से मौजूद थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *