Thu. Oct 22nd, 2020

Faridabad

जम्मू एण्ड कश्मीर के राजौरी सेवाकेंद्र द्वारा बीएसएफ यूनिट 163 बटालियन में दो दिवसीय तनाव प्रबंधन विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसके उद्घाटन अवसर पर सीओ बी.एन प्रधान, बीके बीना और राजौरी सेवाकेंद्र से बीके निर्मल मुख्य रूप से उपस्थित थे।

इस अवसर पर शांतिवन के बीके राजसिंह ने तनाव प्रबंधन पर चर्चा की और फरीदाबाद सेक्टर 21डी सेचाकेंद्र की बीके पूनम ने आर्ट ऑफ पॉजीटिव थिंकिंग विषय पर प्रकाश डाला इसके साथ ही डॉ. दिनेश ने होलिस्टिक हेल्थ के बारे में बताते हुए योगा एक्सरसाइज कराया। अंत में डिआईजी मधुकर ने बीके बहनों को मोमेंटो भेंटकर सम्मानित किया वहीं बहनों ने उन्हें ईश्वरीय सौगात भेंट की।
इसके साथ ही सुंदरबानी में बीएसएफ यूनिट के 126 बटालियन में भी जवानों के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें डीआईजी इंद्रराज सिंह, सुंदरबानी सेवाकेंद्र प्रभारी बीके राजकुमारी, मुंबई से आयी बीके रीतू, फरीदाबाद से आयी वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके पूनम, शांतिवन से आए बीके राज सहित अन्य सदस्यों ने दीप जलाकर इसका शुभारंभ किया।
बड़ी संख्या में उपस्थित जवानों को बहनों ने न केवल खुशहाल जीवन बनाने की युक्ति बताई बल्कि सर्व रक्षक परमात्मा शिव से संबंध जोड़कर आंतरिक गुणों और शक्तियों को बढ़ाने का भी आहवान किया। अंत में सीओ राजीव कुमार ने पूरे कार्यक्रम को सराहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *