Tue. Oct 20th, 2020

Discussion on “The Art of Living a Happy Life” at Mandi

हिमाचल प्रदेश के मंडी में खुशनुमा जीवन जीने की कला आध्यात्मिकता विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें उपायुक्त मदन चौहान, माउंट आबू से आयीं वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके उषा, सेवाकेंद्र्र प्रभारी बीके शीला एवं अन्य बीके सदस्यों समेत अनेक लोग शामिल थे।
सदभावना भवन में हुये इस कार्यक्रम में बीके उषा ने कहा कि जब हम अपने आपको राजयोग मेडीटेशन से चार्ज कर लेते हैं तो हमारे अंदर झूठ पर विजय पाने की शक्ति प्राप्त हो जाती है, वहीं मदन चौहान और सेवाकेंद्र प्रभारी बीके शीला ने भी अपने विचार व्यक्त किये ।
ऐसे ही सेवाकेंद्र पर गॉड विसडम फॉर पीस एंड हैप्पीनेस विषय पर कार्यक्रम हुआ जिसमें अतिरिक्त उपायुक्त अश्विनी चौहान एवं नगर के गणमान्य नागरिकों समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
कार्यक्रम में बीके उषा ने कहा कि मनुष्य जीवन का सबसे बड़ा अज्ञान, अहंकार है जिसके कारण आज तनाव व अशांति है एवं परिवार और रिश्ते टूट रहे हैं, अपने वक्तव्य को आगे बढ़ाते हुये उन्होंने बताया कि जैसे ही हमारे अंदर ईश्वरीय ज्ञान व आध्यात्मिकता आने लगती है हमारा अंहकार खत्म होने लगता है, इस दौरान उन्होंने राजयोग का अभ्यास भी कराया, कार्यक्रम के अंत में बीके बहनों ने अतिथियों को ईश्वरीय सौगात भेंट कर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *