Delhi

केवल साल का एक ही दिन नहीं जो मां के नाम होता है, बल्कि जिस मां ने जन्म दिया उस मां का हमें हमेशा सम्मान करना चाहिए मां को प्यार करने और तोहफे देने के लिए किसी खास दिन की ज़रुरत नहीं लेकिन फिर भी मदर्स डे वो दिन है जिस दिन पूरा विश्व मातृ शक्ति का सम्मान करता है।
मां को प्यार व सम्मान देने वाले इस दिन की शुरुआत अमेरिका से हुई, अमेरिकन एक्टिविस्ट एना जार्विस अपनी मां से बेहद प्यार करते थी उनके गुज़र जाने के बाद अपना प्यार जताने के लिए उन्होंने इस दिन की शुरुआत की, जिसके बाद धीरे-धीरे कई दशों में मदर्स डे मनाया जाने लगा।
विश्व मातृ दिवस पर ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के कई सेवाकेन्द्रों पर कार्यक्रमों का आयोजन हुआ, जहां उनके त्याग व तपस्या, कर्तव्यों एवं ज़िम्मेवारियों का मान बढ़ाते हुए उन्हें सम्मानित किया गया।
राजधानी दिल्ली के डेरावाल नगर की बात करें तो यहां का नज़ारा बेहद ही खास और आकर्षक रहा मातृ दिवस के उपलक्ष्य में यहां सेवाकेन्द्र से 15 सालों से जुड़ी माताओं को सम्मानित किया गया, जहां शक्ति नगर सेवाकेन्द्र की प्रभारी बीके चक्रधारी ने उन्हें गिफ्ट्स दिए और मां को बच्चों का प्रथम गुरु बताया।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *