Tue. Oct 27th, 2020

Delhi

भारत का 72वां स्वतंत्रता दिवस देश के विभिन्न हिस्सों में धूमधाम से मनाया गया, ब्रह्माकुमारीज़ के भी कई सेवाकेन्द्रों पर हर्षोल्लास के साथ कार्यक्रम आयोजित किए गए, आइए आपको दिखाते है कि किस तरह लोगों ने देश की आज़ादी के दिन स्वयं को भी व्यसन विकारों व अपनी कमी कमज़ोरियों से मुक्त कर सच्ची आज़ादी मनाने का संकल्प लिया।

 

राजधानी दिल्ली में संस्थान के डेरावाल नगर स्थित सेवाकेन्द्र पर प्रभारी बीके रानी तथा नार्थ दिल्ली की पार्षद सीमा गुप्ता ने तिरंगा फहराकर सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इस अवसर पर शक्ति नगर सेवाकेन्द्र की प्रभारी बीके चक्रधारी, राजयोग शिक्षिका बीके लता समेत अन्य कई सदस्य भी मौजूद थे।

आगे नरेला मंडी सेवाकेंद्र और सीनियर सिटीजन नरेला के द्वारा स्वतंत्रता दिवस का प्रोग्राम आयोजित किया गया, जिसमें नरेला मंडी सेवाकेंद्र प्रभारी बीके दुर्गा ने सभी को इंडिपिन्डेंस डी की बधाई दी व स्वयं तथा समाज को अवगुणों, भ्रष्टाचार व व्यसनों से मुक्त बनाने का आहवान किया। इस प्रोग्राम में नरेला के विधायक शरद चौहान, पार्षद रामनारायण भारद्वाज, डिप्टी कमिश्नर पंकज कुमार समेत अनेक अतिथियों ने भाग लिया।

इसी तरह हरियाणा में सिरसा के शांति सरोवर सेंटर में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस विशेष मौके पर शांति सरोवर की मुख्य संचालिका बीके बिंदू ने कहा कि भले ही हम बाहरी तौर पर स्वतंत्र हैं लेकिन हमारा मन अनेक प्रकार के विकारों एवं मानसिक कमजोरियों की गुलामी से जकड़ा हुआ है।

इस दौरान बाल कलाकारों ने अपनी देश भक्ति की मनमोहक प्रस्तुतियों, गीतों एवं कविताओं के माध्यम से देश प्रेम का संदेश दिया व राष्ट्रीय ध्वज भी फहराया तथा केक काटकर खुशियां मनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *