Sun. Aug 25th, 2019

संस्था के समाज सेवा प्रभाग द्वारा हैप्पी लाइफ एण्ड हैल्दी सोसाइटी थीम पर चलाया जा रहा समाज सेवा अभियान जम्मू से प्रारम्भ होकर पठानकोट, अमृतसर, जालंधर, लुधियाना व पटियाला से होते हुए चण्डीगढ़ पहुंचा। जहां काली मंदिर एवं श्री सिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर द्वारा अभियान दल का फूल एवं मालाओं द्वारा स्वागत किया गया।
7 राज्य एवं 7 राजधानियों के 50 बड़े शहरों से होते हुए इस अभियान का दल लगभग 4400 किलोमीटर की दूरी तय करेगा, देशभर के विभिन्न सेवाकेन्द्रों से सदस्य ग्रुप बदल कर अपनी सेवाएं देंगे, जिसमें सदस्यों का यह ग्रुप विभिन्न शहरों की समाज सेवी संस्थाओं में रोटरी एवं लॉयन्स क्लब से जुड़े कार्यक्रमों में अपनी सेवाएं देगा, इसके अलावा जेल, नशामुक्ति केन्द्र, विकलांग एवं अन्ध विद्यालय, वृद्धाश्रम, स्कूल व कॉलेजों समेत अन्य कई स्थानों में भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
अभियान के चण्डीगढ़ पहुंचने पर सेक्टर-33 ए के राजयोग भवन में एक सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें समाज सेवा अभियान के अध्यक्ष एवं पंजाब ज़ोन के निदेशक बीके अमीरचंद समेत चण्डीगढ़ बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्षा हरजिन्दर कौर, अतिरिक्त आयुक्त अनिल कुमार गर्ग, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के पूर्व जज न्यायाधीश ए.एन जिन्दल, संगरुर से रोटरी क्लब के पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉ. सत्य पाल सिंगला, प्रभाग की वरिष्ठ सदस्या बीके शैलजा, चण्डीगढ़ मंडल की निदेशिका बीके उत्तरा तथा अन्य सदस्यों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।
इस अवसर पर बीके अमीरचंद ने बताया कि अन्दरुनी शक्ति से ही जीवन सुखी बन सकता है और वो परमात्मा से ही मिलती है। वहीं बीके शैलजा ने समाज को बेहतर बनाने के लिए पहले स्वयं से बदलाव की शुरुआत करने की अपील की।
कार्यक्रम में मौजूद महमनों ने भी अभियान के प्रति अपनी शुभभावनाएं व्यक्त और संस्थान द्वारा की जा रही सेवाओं को सराहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *