Thu. Oct 17th, 2019

Chandigarh

चण्डीगढ़ में ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान द्वारा की जा रही ईश्वरीय सेवाओं के 50 वर्ष पूर्ण होने पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया जिसकी शोभा बढ़ाने के लिए संस्थान की संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी, जस्टिस ए.एन. जिंदल, हरियाणा के एडीशनल चीफ सेकेट्ररी टी.सी. गुप्ता, जस्टिस दया चौधरी, महापौर दवेश मोदगिल, पंजाब ज़ोन के निदेशक बीके अमीरचंद, ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान में मलेशिया की निदेशिका बीके मीरा, जापान से बीके रजनी और चण्डीगढ़ सेवाकेंद्र की प्रभारी बीके उत्तरा मुख्य रूप से शामिल हुए।

टैगोर थिएटर में हैल्थ एंड हैप्पीनेस फॉर आल विषय पर आयोजित इस भव्य समारोह में जस्टिस दया चौधरी ने अपने उद्बोधन में कहा कि जीवन में कामयाबी बहुत जरूरी हैं लेकिन तन व मन का स्वस्थ होना बहुत जरूरी है और ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान तन व मन को स्वस्थ रखने का ही ज्ञान देती है, जिसकी आज बहुत जरूरत है वहीं जस्टिस ए.एन जिंदल ने राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी के अथक सेवाओं का गुणगान किया।

दादी ने सभी के प्रति समान और सम्मान की दृष्टी रखने की प्रेरणा दी तो वहीं बीके अमीरचंद ने कहा कि अगर आपके पास आंतरिक खुशी है तो तन का स्वस्थ होना स्वभाविक है।

समारोह में आगे टीसी गुप्ता और दवेश मोदगिल ने संस्थान के सम्पर्क में आने से उनके जीवन में क्या परिवर्तन आया है उसे सबके साथ साझा किया और संस्थान के प्रयासों की जमकर सराहना की।

समारोह का समापन राजयोग के गहन अभ्यास से किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *