Wed. Oct 16th, 2019

BC Road, Jammu, Jammu and Kashmir

स्व पर शासन ही सही शासन विषय पर जम्मू के बीसी रोड स्थित रियासत के मुख्य सेवाकेन्द्र पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि राज्यपाल के सलाहकार आई.एस बी.बी. व्यास ने इस कार्यक्रम में मौजूद होने पर खुशी ज़ाहिर की और कहा कि मुझे यहां आकर यह अनुभव हुआ कि यह संस्था सिर्फ आध्यात्मिक संस्था ही नहीं है परन्तु जो शिक्षा यहां दी जाती हैं वह समाज के हर वर्ग के लिए महत्वपूर्ण है।

कार्यक्रम में गुरुग्राम के ओम् शांति रिट्रीट सेन्टर की निदेशिका एवं संस्था के प्रशासक प्रभाग की अध्यक्षा बीके आशा ने कहा कि जिस मनुष्य को स्वयं पर शासन करना नहीं आता, वह समाज व विश्व पर शासन नहीं कर सकता। इस मौके पर बी.बी. व्यास, बीके आशा समेत डी.सी. रमेश कुमार, एडिशनल डी.सी. कांता रकवाल, होम गार्डस के कमांडेंट जनरल, बसंत रथ, पर्यटन विभाग के निदेशक ओ.पी. भगत, एस.पी ऑप्रेशन विनय शर्मा, जम्मू व कश्मीर की प्रभारी बीके सुदर्शन समेत अन्य मुख्य अतिथियों द्वारा दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।

इसी क्रम में दूसरे दिन स्वर्णिम युग के लिए वैश्विक ज्ञान थीम के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष रविन्दर रैना, विधान परिषद के सदस्य मनीष कुमार, बीके आशा, बीके सुदर्शन ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर रविन्दर रैना ने बताया कि हम हमेशा लोगों के समाज के व देश के बदलाव के बारे में बात करते है.. लेकिन इस कार्यक्रम में आके उन्होंने समझा कि खुद को बदल कर ही विश्व बदलाव सम्भव है। इस दौरान अतिथियों को ईश्वरीय सौगात भेंटकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *