Wed. Oct 28th, 2020

19th Annual celebrations of Brahma Kumaris centre at Lodhi Road in Delhi

दिल्ली के लोधी रोड सेवाकेंद्र का वार्षिक समारोह पॉवर ऑफ साइलेंस विषय पर, श्री सत्य साईं इंटरनेशनल सेंटर ऑडिटोरियम में उमंग उत्साह के साथ संपन्न हुआ। इस मौके पर भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की सचिव आईएएस. एम सत्यवती ने मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए ब्रह्माकुमारीज की विश्वव्यापी सेवाओं की मुक्त कंठ से सराहना की और राजयोग द्वारा शांति की अनुभूति को वर्तमान कोलाहल भरे वातावरण में सर्वाधिक महत्वपूर्ण बताया।
इस दौरान करोल बाग सेवाकेंद्र प्रभारी बीके पुष्पा ने कहा कि शांति का केंद्र बिंदू परमात्मा ही है जिससे जुड़ने से ही शांति का आभास होने लगता है। वहीं जापान और फिलीपिन्स में ब्रह्माकुमारीज की राष्ट्रीय संयोजिका बीके रजनी ने अपने जीवन के व्यक्तिगत अनुभव सुनाते हुए शांति के महत्व को बताया।
प्रसिद्ध वैज्ञानिक डॉ सी एच मूर्ति ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि राजयोग के अभ्यास ने मेरे जीवन को एक नई दिशा दी है उन्होंने आगे भी बताया कि आध्यात्मिकता ही आज की सभी समस्याओं को हल कर सकती है साथ ही लोधी रोड सेवाकेंद्र प्रभारी बीके गिरीजा ने सभी का शब्दों द्वारा स्वागत किया।
इस पूरे कार्यक्रम के अंत में जब तनाव प्रबंधन विशेषज्ञ बीके पीयूष ने राजयोग का अभ्यास कराया व कुछ गतिविधियों के माध्यम से रिश्तों को मधुर बनाने के लिए अहंकार जैसे अवगुणों को समाप्त करने की बात कही तो सभी के अंदर जीवन की एक नई शुरूआत करने का उमंग आ गया, साथ ही सभी वरिष्ठ सदस्यों ने केक काटकर सेवाकेंद्र के वार्षिकोत्सव की खुशियां मनाई तो सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से सभी का मनोरंजन भी हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *