Mon. Oct 19th, 2020

देश के अन्य कई शहरों में भी किस तरह महाशिवरात्रि पर्व मनाया गया, उसकी तस्वीरें इस वक्त आपको दिखा रहे है.. महाराष्ट्र के नागपुर तथा लातूर, मुम्बई के डोम्विली, राजकोट के हैप्पी विलेज रिट्रीट सेन्टर तथा अवधपुरी, और आखिर में.. मदुरई का दृश्य है
नागपुर में विश्व शांति सरोवर में एयरपोर्ट अथोरिटी ऑफ इंडिया के असिस्टेंट जनरल मैनेजर मनीष राठौर समेत अन्य विशिष्ट महमानों ने दीप प्रज्वलित कर शिवध्वज फहराया, वहीं लातूर में 12 ज्योर्तिलिंग की झांकी इस्लाम धर्म के मौलाना एन.ए इनामदार, माय मराठी टी.वी. चैनल के रीप्रेज़ेन्टेटिव काले कोंडीराम, नगर सेविका शोभा पाटिल ने नारियल फोड़कर कार्यक्रम की शुरुआत की.. वहीं डोम्विली में बहुत ही बेहतरीन तरीके से 1500 केलों से 8 फूट का शिवलिंग तैयार किया गया था, जिसका अवलोकन करने के लिए कई अतिथिगण पहुंचे।
इसी क्रम में हैप्पी विलेज रिट्रीट सेन्टर में अमरनाथ की गुफा में बर्फानी बाबा तथा 12 ज्योर्तिलिंग के बच्चों समेत अन्य लोगों ने दर्शन किए.. जिसके पश्चात् संस्थान के सदस्यों द्वारा रैली भी निकाली गई। अवधपुरी में 3 दिनों तक महोत्सव जारी रहा.. जिसमें शंकर की प्रतिमा समेत बर्फानी बाबा की झांकी का आयोजन किया गया था.. वहीं तमिलनाडु के मदुरई में भी बर्फानी बाबा की गुफा का सुनहरा दृश्य देखने को मिला.. अलग-अलग तरीकों इन सभी सेवाकेन्द्रों द्वारा अपने अपने शहरों में इन आयोजनों के माध्यम से लोगों को सच्ची शिवजयंती मनाने का संदेश दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *