Mon. Oct 19th, 2020

Successful closure of 3 days National Media Conference for media personnels in Gyan Sarovar

मीडियाकर्मियों में सशक्तिकरण को लेकर आयोजित राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन का समपान हो गया। तीन दिन तक चले इस मीडिया सम्मेलन में भारत तथा नेपाल से करीब पांच सौ मीडियाकर्मियों ने भाग लिया था। मीडिया के समापन समारोह में आये अतिथियों ने कहा कि पत्रकारिता में दिनोंदिन लगातार चुनौतियां बढ़ती जा रही है। ऐसे में पत्रकारों को आन्तरिक सशक्तिकरण पर बल देना चाहिए।

इससे पूर्व वर्तमान मीडिया, चुनौतियां एवं अवसर विषय पर टॉक शो में पत्रकारों ने कार्यक्षेत्र में आने वाली चुनौतियों पर खुले मन से सवाल किये और मंच पर उपस्थित विशेषज्ञों ने खुलकर सवालों के जवाब दिये। इस अवसर पर दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार एन के सिंह पत्रकारों के सवालों के जबाब देते हुए कहा कि ब्रह्माकुमारीज सरीखे संस्थान में आने से मूल्यों के प्रति इंसान गम्भीर हो जाता है।

इसके साथ ही इस पैनल की लिस्ट में राजस्थान विश्वविद्यालय के पत्रकारिता के सहायक प्रोफेसर डॉ. मनोज लोढ़ा, लुधियाना के प्रोफेसर डॉ. हरदीप सिंह, छोटे एवं मझोले समाचारपत्र संघ के अध्यक्ष अशोक चतुर्वेदी, वरिष्ठ पत्रकार प्रो कमल दीक्षित, पीस न्यूज के विभागाध्यक्ष बीके कोमल, डॉ. बिन्नी समेत कई लोगों ने अपने अपने विचार व्यक्त किये।

1 thought on “Successful closure of 3 days National Media Conference for media personnels in Gyan Sarovar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *