Wed. Oct 28th, 2020

Gyan Sarovar

देशभर के धर्म विद्वानों के लिए माउंट आबू के ज्ञानसरोवर में परमात्म ज्ञान द्वारा सुख शांति विषय पर सम्मेलन एवं राजयोग शिविर का आयोजन किया गया. ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के धार्मिक प्रभाग द्वारा आयोजित इस सम्मेलन का शुभारंभ पटियाला के श्री श्री 108 आचार्य अरविंद मुनि, वृदावन के स्वामी डॉ. अमरीश चेतन ब्रह्मचारी, भरतपुर के सिद्धपीठ पीठाधीश्वर डॉ. कौशल किशोर महाराज, औरंगाबाद से प्रज्ञा प्रसार धर्म संस्कार केंद्र के अध्यक्ष भिक्खू विशूदानंद बोधी महाथेरा, राष्ट्रीय सिक्ख संघ सचिव रघुवीर सिंह, गुजरात बिलिमोरा से आई ब्रह्मवाहिनी सुश्री हेतल, संस्थान के अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन, ज्ञानसरोवर एकेडमी की निदेशिका बीके निर्मला, राष्ट्रीय संयोजिका बीके मनोरमा, मुख्यालय संयोजक बीके रामनाथ ने अपने करकमलों से दीप जलाकर किया।

आधुनिकता के प्रभाव से डगमगाती अध्यात्मिकता को संबल देने और मनुष्य के मन पर पडे दैहिक धर्मो के पर्दे को हटाने के लिए संस्थान के धार्मिक प्रभाग द्वारा आयोजित धर्म सम्मेलन में देशभर से आए सभी धर्मों के प्रतिनिधियों ने विश्व एकता को मजबूत करने पर मंथन किया….

संस्थान के सदस्यों ने बताया कि हम सभी का एक ही लक्ष्य है, पतित पावन, लिब्रेटर, उस जगत नियन्ता से राजयोग द्वारा सर्वशक्तियां लेकर स्वयं को पावन और गुणवान बनाकर विश्व परिवर्तन की इस प्रक्रिया में उस परमात्मा का मददगार बनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *