Thu. Oct 22nd, 2020

Conference of Social workers at Gyan Sarovar in Mount Abu

Conference of Social workers at Gyan Sarovar in Mount Abu. Brainstorming for betterment of social management through Rajyoga, Inauguration by Minister of Rajasthan State for Health & Water engineering Mr. Sushil Katara

गिरती हुई समाज व्यवस्था को थामने के लिए ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के मुख्यालय माउंट आबू स्थित अकैडमी फॉर बैटर वर्ल्ड में समाज सेवा प्रभाग द्वारा सामाज की व्यवस्था को बनाने के कर्णधार सामाजिक नेताओं के लिए सम्मेलन मेडिटेशन सत्र का आयोजन किया गया। तीन दिन तक चलने वाले इस सम्मेलन के शुभारंभ अवसर पर स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी जल राज्यमंत्री सुशील कटारा, राजस्थान के अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष विकेश खोलिया, नेपाल से वरिष्ठ समाज सेवी शानू करकी, संस्थान की संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतन मोहिनी, प्रभाग की अध्यक्षा बीके संतोष, उपाध्यक्ष बीके अमीरचंद, राष्ट्रीय संयोजक बीके प्रेम, मुख्यालय संयोजक बीके अवतार मौजूद रहे।

सम्मेलन में संस्थान के सदस्यों ने सामाजिक नेताओं को बताया कि बिना विचारधारा को बदले कर्मो में श्रेष्ठता लाए हम एवर हैप्पी एण्ड हैल्दी सोसाईटी की स्थापना नहीं कर सकते और बताया कि संस्थान पिछले 80 वर्षो से ईश्वरीय ज्ञान राजयोग के माध्यम से लोगो के विचारों में पवित्रता और कर्मो में श्रेष्ठता लाने के लिए प्रयासरत है साथ ही यह विश्वास भी जताया कि जब आप यहां से जायेंगे तो लोगों को जीवन में सच्ची सुख, शांति पाने की दिशा दिखायेगें।

अतिथियों ने भी माना कि समाज सेवा से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति को कैसे सही रास्ता मिले इसके लिए यह संस्थान हमेशा प्रयास करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *