Mon. Oct 26th, 2020

Addiction Free Week organised by Radio Madhuban 90.4 FM

आज कितने ही परिवार के चिराग नशे की आग में जलकर बुझ गए हैं। इतना ही नहीं जिस उम्र में युवा मां बाप का सहारा बनते हैं वो नशे के कारण एक बोझ बनकर रह गए हैं। इसलिए नौजवानों को इस बात के प्रति जागरूकता लाने के लिए, कि नशा उन्हें व पूरे देश को दीमक की तरह खा रहा है….आबूरोड के रेडियो मधुबन 90.4 एफएम के सानिध्य में नशा मुक्ति सप्ताह का आयोजन किया गया….. सर्वांगीण विकास एवं विभिन्न क्षेत्रों में जन-जागृति लाने के लिए नशा नाश की जड़, मेरे सपनों का भारत व मेरा गांव, स्वच्छता में ही ईश्वर का निवास, मेरी आवाज व मेरा संदेश जैसे अनेक वषयों का चयन किया गया था।
नशामुक्ति सप्ताह का शुभारंभ मानपुर सेवाकेंद्र के सभागार में कई विशिष्ट लोगों ने दीप जलाकर किया…जहां बीके भारती ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है इसलिए छोटे बड़े सभी को मिलकर इसे दूर करने का प्रयास करना चाहिए…….ऐसे ही सिरोही में राजस्थान पेंशनर्स समाज भवन के सभागार में मेरी आवाज व मेरा संदेश विषय पर आयोजित परिचर्चा में समाज के अध्यक्ष प्रवीण सिंह ने कहा कि जीवन में पुण्य कर्मों की कमाई ही करना चाहिए…….वहीं अन्य विशिष्ट लोगों ने बुनियादी शिक्षा को पढ़ाई के साथ महत्व देने व नशे से दूर रहने कि बात पर जोर दिया।
इस अभियान के लिए एसडीएम सुरेश कुमार ओला, टूरिज्म के डिप्टी डायरेक्टर विकास पंडया तथा एवर हेल्दी हॉस्पिटल के निर्देशक बीके डॉक्टर बनारसी लाल शाह ने अपनी शुभकामनाएं दी और ब्रह्माकुमारिज के इस प्रयास की सराहना करने के साथ व्यसनमुक्त बनने का संदेश दिया।
रेडियो मधुबन समूह ने इस सप्ताह के तहत राजकीय अंबेडकर छात्रावास, राजकीय जनजाति छात्रावास समेत कई स्कूलों व अनेक स्थानों पर जाकर जन जागृति लाई। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देशानुसार सिरोही जिले के अनेक स्कूलों में प्रेरणादायी कार्यक्रम आयोजित किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *