Fri. Oct 30th, 2020

7 days “Peace of Mind” retreat for foreigners at Gyan Sarovar Academy

हमेशा से भारत का प्राचीन राजयोग मेडिटेशन विदेशियों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है जिसकी एक झलक माउंट आबू के ज्ञान सरोवर एकेडमी में देखने को मिला जहां 47 देशों से 150 से अधिक लोग शांति की गहन अनुभूति करने के लिए खिंचे चले आए विदेशियों के लिए 7 दिवसीय रिट्रीट ‘ पीस ऑफ़ मांइड’ का आयोजन किया गया था, यह रिट्रीट प्रतिवर्ष आयोजित होती है।
भाग लेने आए विदेशियों का स्वागत ज्ञान सरोवर की निदेशिका बीके डॉ. निर्मला, ग्लोबल हॉस्पिटल के निदेशक बीके डॉ. प्रताप मिड्डा, इस रिट्रीट के फाउंडर बीके माइकल और बीके जूडी ने किया।
भागदौड़ भरी जिंदगी अचानक आई परिस्थितियों और लोगो का असाधारण व्यवहार व्यक्ति के मन को अशांत कर देता है फिर व्यक्ति चाहता है कि कुछ पल ऐसे बिताएं जिसमें सुकुन और शांति का अनुभव हो और उसके मन के सभी बोझ उतर जाए ऐसे ही मकसद को लेकर आए इन विदेशियों के लिए यह रिट्रीट यादगार बन गई रिट्रीट के दौरान संस्थान की सिनियर सिस्टर्स ने Applying Meditation in Daily Life, Karma & Drama, Practical Application of Knowledge, Self Reflection, Soul Conscious जैसे विषयों पर प्रकाश डाला तो दूसरी ओर Self Realization और God Realization के लिए मेडिटेशन सेशन भी रखा
इस दौरान Art from the Heart थीम पर कल्चर प्रोग्राम भी हुआ जिसका संचालन सिस्टर गीते और ब्रदर जो ने किया जिसमें प्रतिभागियों ने अपनी कला को प्रस्तुत किया।
यह रिट्रीट इन विदेशियों के लिए यादगार बन कर रह गई जब ये लोग अपनी रूटीन लाईफ में कभी भी तनाव महसूस करेंगे तो इस रिट्रीट की यादें उन्हें एकदम रिफ्रेश कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *