Mon. Oct 19th, 2020

अमेरिका जहां कैलीफोर्निया के ऐनाहाइम कंवेंशन सेन्टर में 8वां गॉड अवार्ड्स सेरेमनी में विश्व के महान मानवता वादियों का सम्मान किया गया, जिसमें ब्रह्माकुमारीज़ भी शामिल हुए। 10 से भी ज़्यादा देशों से आए मेहमानों की बीच फ़िलिपींस की राजकुमारी एवं वीकेयर फॉर ह्यमैनिटी संस्थान की फाउण्डर प्रिंसेस मारिया अमोर ने अपने हाथों से वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके ऊषा को ग्लोबल आर्डर ऑफ डिगनिटरीज़ एवं फ्लैन्थ्रोफिस्ट अवार्ड केटेगरी के तहत स्प्रिचुअल एण्ड वेलनेस अम्बेसडर अवार्ड से नवाज़ा।
इनोग्रल सत्र को सम्बोधित करते हुए प्रिंसेस मारिया अमोर ने सभी मेहमानों का स्वागत करते हुए इस सम्मेलन का उद्देश्य बताया, वहीं बीके ऊषा ने भी अपने दिल के उद्गार व्यक्त करते हुए इस सम्मान के लिए धन्यवाद दिया।
इस दौरान बीके उषा ने दादी जानकी द्वारा प्रिंसेस मारिया के लिए भेजे गए.. प्रिंसेस फॉर ह्यूमैनिटी अवार्ड से उन्हें नवाज़ा एवं भारत में स्थित ब्रह्माकुमारीज़ के अन्तर्राष्ट्रीय मुख्यालय आने का निमंत्रण दिया।
दो दिवसीय इस सेरेमनी के दौरान पीस एंड इंटरफेथ डायलॉग, क्लायमेंट एक्शन पैनल सेशन, रीड्यिज़ड इन-इकुवेलिटिज़ पर पैनल सेशन, हेल्थ एण्ड वेलनेस फोरम समेत अन्य कई मुद्दों पर आमंत्रित अतिथियों व वक्ताओं ने अपने विचार रखे, जहां बीके उषा ने.. पैनल चर्चा में दादी जानकी के व्यक्तित्व से सभी को परिचित कराया। इससे पूर्व सभी धर्म तथा आध्यात्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा विश्व शांति के लिए प्रार्थना की गई, जिसमें लगभग सभी धर्मों के प्रसारक, सेवक उपस्थित थे।
सेरेमनी में आए.. वॉयस ऑफ कराची के अध्यक्ष नदीम नुसरत, न्यू वर्ल्ड स्टेटर्जिज़ के मैनेजिंग पार्टनर पुनीत आलूवालिया समेत अन्य कई दिग्गज़ हस्तियों से बीके ऊषा ने मुलाकात की एवं ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान की सेवाओं से अवगत कराया, इस मौके पर पीस ऑफ माइंड चैनल की सी.ई.ओ बीके गीता, लॉस एंजेल्स में ब्रह्माकुमारीज़ की डायरेक्टर बीके गीता तथा अन्य बीके सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *