Wed. Feb 19th, 2020

पिताश्री ब्रह्मा बाबा जिन्होंने संपूर्ण मानव जाति को महान बनने का रास्ता दिखाया, जिनके महान कार्यों के आगे पूरा संसार नतमस्तक हो, ऐसी महान विभूति ब्रह्मा बाबा की 51वीं पुण्यस्मिृति पर देश विदेश में बैठे ब्रह्मा वत्सों ने नम आंखों से न केवल भावभीनी श्रद्धांजलि दी बल्कि बाबा के सपनों को जल्द से जल्द साकार करने अर्थात् रामराज्य लाने का दृढ़ संकल्प लिया चारों तरफ लोगों के दिलों में बस एक ही भाव उमड़ रहे थे कि बाबा के जीवन से प्रेरणा लेकर स्व परितर्वन से विश्व परिवर्तन करना ही है तो आइए अब आपको दिखाते हैं कि कैसे देश भर में लोगों ने इस खास दिन को यानि विश्व शांति दिवस को सार्थक बनाया।
चेन्नई के हैप्पी विलेज रिट्रीट सेंटर का था जहां वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके कलावती, सर्विस कॉमर्डिनेटर बीके बीना, बीके मथुमणि समेत बड़ी संख्या में ब्रह्मा वत्सों ने सामूहिक योगाभ्यास किया और मुख्य बहनों ने बाबा की विशेषताओं का वर्णन किया।
ब्रह्मा बाबा आजीवन परमात्म निश्चय और नशे के आधार पर चलते रहे, ये बात इंदौर में ज्ञान शिखर के ओम प्रकाश भाईजी सभागार में वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके अनीता ने ब्रह्मा बाबा की पुण्य स्मृति दिवस पर कही जिसके बाद सभी ने पुष्पांजलि अर्पित की।
विश्व शांति दिवस पर करनाल के सेक्टर 9 सेवाकेंद्र पर एनडीआरआई के पूर्व प्रधान वैज्ञानिक डॉ. अवतार सिंह, नवचेतना मंच के चेयरमैन एस पी चैहान, सेवाकेंद्र प्रभारी बीके निर्मल ने बाबा को अपने शब्दों से श्रद्धासुमन अर्पित किया।
महाराष्ट्र के उल्हासनगर सेवाकेंद्र पर पाण्डव भवन स्थित ब्रह्मा बाबा के चारों मुख्य धाम का प्रतिरूप बनाया गया जिसका सभी ने दर्शन किया और पुष्पांजलि अर्पित की इस दौरान सेवाकेंद्र प्रभारी बीके सोम और कुर्ला कैंप रोड सेवाकेंद्र प्रभारी बीके पुष्पा ने भी अपने भाव सभी के समक्ष रखे।
वहीं राजस्थान के पिलानी सेवाकेंद्र पर मुख्य अतिथि प्रयाग सिंह राजपुरोहित ने सुंदर वातावरण को सराहा और सेवाकेंद्र प्रभारी बीके आशा तथा बीके स्वाती ने ब्रह्मा बाबा को त्याग व तपस्या की प्रतिमूर्ति बताया। अव्यक्त दिवस पर विशेष अलग अलग राज्यों जिसमे मुंबई, हरियाणा, मध्य प्रदेश, यूपी समेत अनेक स्थानों पर विश्व शांति दिवस के उपलक्ष्य में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *