Sun. Apr 11th, 2021

वर्तमान समय तेजी से लोगों के अन्दर नशा फैलता जा रहा है। इसके रोकथाम के लिए ब्रह्माकुमारीज संस्थान झीरिया रीवा सेवाकेन्द्र द्वारा विंध्य क्षेत्र को नशामुक्त बनाने के लिए राष्ट्रिय नशामुक्ति अभियान का शुभारम्भ किया गया। इसका उदघाटन करने खुद मध्य प्रदेश के विधानसभाध्यक्ष गिरीश गौतम ने अभियान रथ को हरी झंडी दिखाकर किया।
रथ शुभारम्भ से पूर्व उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा कि राजनीति, सुचिता, स्वच्छता की होनी चाहिए। कभी भी अहंकार नहीं आना चाहिए। मुझे परमात्मा के घर में आने से उर्जा मिली है। उम्मीद है कि इस रथयात्रा से बड़ी संख्या में लोगों को नशा से मुक्ति मिलेगी।
इस अवसर पर वक्फ बोर्ड रीवा के अध्यक्ष इरफान खान, स्थानीय चिकित्सक डॉक्टर शेषमणि शुक्ला तथा डॉक्टर दिव्या धवन ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि यह संस्थान लोगों की जिन्दगी में नयी उर्जा भरती है। इसे हर किसी को अपने जीवन में अपनाने का प्रयास करना चाहिए। इसके साथ ही शहर में समाज सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को भी सम्मानित किया गया। जिसमें नशामुक्ति यात्रा के संयोजक बीके प्रताप तथा बीके विजय को भी विधानसभा अध्यक्ष ने अपने हाथों से सम्मानित किया। सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके लता बहन ने लक्ष्मी नारायण का चित्र भेंटकर विधानसभा अध्यक्ष को सम्मानित किया। इस अवसर पर बीके प्रकाश तथा बीके रुचि समेत कई लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *