Fri. Oct 23rd, 2020

इंसान के वजूद के लिए खतरा बनने वाले जलवायु परिवर्तन की विकराल समस्या पर एहेम बैठक चल रही है जिसे 24वी कांफ्रेंस ऑफ पार्टीज या कॉप 24 कहा जा रहा है यह बैठक पेरिस में 2015 में हुए एक महत्वपूर्ण सम्मलेन के बाद अब पोलैंड के कातोविस में हो रही है सभी देशों से आये पर्यावरण विशेषज्ञों के साथ ब्रह्माकुमरीज़ ने इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है।

इस कॉन्फ्रेंस में ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा ‘द पावर ऑफ पीपल‘ थीम के तहत एक सेशन का आयोजन हुआ जिसमें ब्रह्माकुमारीज के मिडिल ईस्ट और यूरोपियन कन्ट्रीज की निदेशिका एवं यूएन में संस्थान की रिप्रेसेंटेटिव बीके जयंती ने पर्यावरण संरक्षण पर अपने विचार रखे।

इसके अलावा, विजनरी लीडरशिप टू चेंज हार्ट्स एंड माइंड फॉर इमिजियेट एक्शन विषय पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस, बिल्डिंग ए स्पिरिट ऑफ सॉलिडेरिटी टू ओवरकम क्लाइमेट क्राइसिस जैसे साइड इवेंट्स में भी बीके जयंती ने अपने विचार रखे वही रेज अवेयरनेस फॉर द ट्रांसिशन टू क्लीन टेक्नोलॉजी सेशन में बीके गोलों पिल्ज ने अपना उद्बोधन दिया।

आगे बीके जयंती ने पॉलिश कॉप सपोर्ट टीम समेत इंटरफेथ प्रतिनिधियों से मुलाकात की जिसमें कैथोलिन चर्च के एडम पैलिओन भी मुख्य रूप से मौजूद थे वही क्राकोव में आयोजित पब्लिक प्रोग्राम में बीके जयंती ने समय की गति को समझकर आगे बढ़ने और सकारात्मक परिवर्तन लाने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *