New Delhi,

विकट परिस्थितियों में समान स्थिति समस्या समाधान का सबसे बड़ा सूत्र है। इसी के तहत दिल्ली के लोधी रोड सेवाकेन्द्र द्वारा हलचल में अचल विषय पर ऑनलाईन संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मॉयल लिमिटेड भारत सरकार दिल्ली मानव संसाधन विभाग की निदेशिका उषा सिंह, ओम शांति मीडिया के सम्पादक बीके गंगाधर, लोधी रोड सेवाकेन्द्र के प्रेरक वक्ता बीके पीयूष तथा सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके गिरिजा ने इसमें हलचल से अचल में रहने के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला।
सी भी परिस्थिति को जीतना मन की स्थिति पर ही निर्भर है। यदि आपकी मन की अवस्था मज़बूत है तो परिस्थितियों पर सहज ही विजय पाया जा सकता है। बेशक परिस्थितियां हमारे हाथ में नहीं होतीं लेकिन उस समय की हमारी प्रक्रिया हमारे हाथ में होती है। इसलिए ऐसे वक्त में अपने आपको स्टेबल रहते हुए हलचल में अचल रहने का प्रयास करना चाहिए कुछ ऐसी ही बातें संगोष्ठी में हिस्सा लेन वाले अतिथियों ने कही।
कार्यक्रम में लोधी रोड सेवाकेन्द्र के प्रेरक वक्ता बीके पीयूष ने कहा कि हलचल में अचल रहने के लिए राजयोग ध्यान से आत्मबल बढ़ाने की जरुरत है इससे ही आंतरिक शक्ति का विकास होता है। अंत में बीके गिरीजा ने कुछ समय के लिए राजयोग ध्यान का भी अभ्यास कराया।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *