Tue. Jun 15th, 2021

दिनोंदिन वर्तमान समय बढ़ते भय और अशांत वातावरण में खुद को कैसे स्टेबल रखें इसके लिए ब्रह्माकुमारीज संस्थान लोधी रोड सेवाकेंद्र द्वारा आशा और विश्वास है जीवन की सांस विषय पर ऑनलाईन परिचर्चा का आयोजन किया गया। जिसमें भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली के मनोचिकित्सा विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ. सुधीर कुमार खण्डेलवाल, लंदन से ब्रह्माकुमारी पारुल, मोटिवेशनल स्पीकर बीके पीयूष, सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके गिरिजा समेत कई लोग ऑनलाईन परिचर्चा में शिमल हुए।
इस परिचर्चा में बतौर मुख्यातिथि डॉ. सुधीर कुमार खण्डेलवाल ने कहा कि वर्तमान समय बहुत भय का वातावरण बनता जा रहा है। ऐसे में आश और विश्वास ऐसी चीज है जो किसी भी समस्या से लड़ने की क्षमता देता है। इसलिए हमें अपने आप पर अपने श्रेष्ठ कर्मों पर पूर्ण विश्वास होना चाहिए। जिससे हम वर्तमान समय के माहौल से निकल जायेगें।
इसके साथ ही वरिष्ठ सदस्यों ने निराशा से खुद को बाहर कैसे निकाले और अपने जीवन में सकारात्कता कैसे लाएं इस पर अपने विचार रखे। कार्यक्रम के अन्त में ऑनलाईन शामिल लोगों को ईश्वरीय अनुभूति करायी गयी तथा प्रतिदिन जीवन में राजयोग ध्यान अपनाने की सलाह दी गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *