Thu. Oct 22nd, 2020

ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान द्वारा देशभर में शिव जयंति को मनाने का उल्हास प्रारम्भ हो गया, एक सप्ताह तक चलने वाले इस कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा 84वीं शिवजयंती के उपलक्ष्य में बढ़-चढ़कर तैयारियां प्रारम्भ की जा चुकी है। संस्थान के अंतर्राष्ट्रीय मुख्यालय समेत देश के अन्य कई हिस्सों में भी आध्यात्मिक माहौल के कई तरह के प्रयोजन किए जा रहे हैं। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए रुख करते है मायानगरी नगरी मुम्बई की ओर, जहां मलाड में संस्थान द्वारा लगाई गई अमरनाथ शिवलिंग झांकी के दर्शन करने, खुद मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा पहुंचे।
महाशिवरात्रि महोत्सव के उपलक्ष्य में लगी अमरनाथ शिवलिंग झांकी का कपिल शर्मा ने अवलोकन किया, इस मौके पर मलाड सेवाकेन्द्रों की प्रभारी बीके कुंती ने उन्हें निराकार परमात्मा शिव की पूरी जानकारी दी। तत्पश्चात् शर्मा ने परमात्मा शिव का ध्वजारोहण कर शिवलिंग की आरती भी की। टेलिविजन के ज़रिए लोगों को हंसी का ठहाका लगवाने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा जब ब्रह्माकुमारीज़ के मंच पर पहुंचे तो उनका अलग ही अंदाज़ देखने को मिला शिव के भक्त के रुप में डूबे कपिल शर्मा ने कहा कि यहॉं आने के बाद मुझे बहुत प्रसन्नता हो रही है। मलाड में ब्रह्माकुमारीज़ की ईश्वरीय सेवाओं के 25 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह स्थल पर भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन की विशेष व्यवस्था थी।
आपको बता दें.. इस अमरनाथ शिवलिंग झांकी का उद्घाटन डायमण्ड मर्चेट बंटी भाई, रत्नशैला ज्वेलर्स के ओनर धीरु भाई, संजीवनी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. सुनील अग्रवाल, बोरीवली सबज़ोन प्रभारी बीके दिव्य प्रभा, बीके कुंती द्वारा किया गया था इस मेले में अमरनाथ की गुफा, 40 फिट ऊंचा शिवलिंग, आध्यात्मिक प्रदर्शनी का विडियो शो, मूल्य आधारित खेल तथा तनाव परीक्षण स्टॉल.. मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *