Mount Abu, Rajasthan

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा ग्लोबल फेस्टिवल का विशेष आयोजन किया गया है जिसकी थीम है योग युक्त बनो, रोग मुक्त बनो। योग से हमें कौन सी 7 प्राप्तियां होती है? इस पर चर्चा करने के लिए 7 दिनों तक अलग-अलग वक्ताओं के साथ बातचीत की जाएगी, जिसके प्रथम दिन.. योगा फॉर एन्हान्सिंग इम्यूनिटी विषय पर चर्चा की गई।
योग हमारे स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में एवं हमारी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में कैसे मददगार है इस पर चर्चा करने के लिए दिल्ली के जी.बी. पंत हॉस्पिटल में कॉर्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. मोहित गुप्ता ने प्रकाश डाला, वहीं वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके रमा ने कॉमेन्ट्री द्वारा राजयोग से जीवन में मिलने वाले लाभों का अनुभव कराया।
इसी क्रम में दूसरे दिन योगा फॉर हैप्पी फैमिली विषय पर हैदराबाद से वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके राधिका ने चर्चा की, वहीं कोलकाता से वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके अस्मिता ने राजयोग का सुन्दर अभ्यास कराया।
ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा आयोजित इस ग्लोबल फेस्टिवल के लिए सैन फ्रांसिस्को से ‘गुगल में ग्लोबल क्लाइंट एंड मार्केटिंग पार्टनर्सशिप्स – ए.पी.ए.सी के मैनेजिंग डायरेक्टर किरण मानी ने अपनी शुभकामनाएं भेजी।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *