Thu. Oct 29th, 2020

Lucknow, Uttar Pradesh

यूपी की राजधानी लखनऊ में दो योगियों और दो सत्ताओं का महा मिलन देखने को मिला एक तरफ राज्यसत्ता एवं दूसरी ओर अध्यात्मसत्ता का अद्भुत मिलन ब्रह्माकुमारीज़ के गोमती नगर सेवाकेन्द्र पर हुआ ये नज़ारा आपको दिखा रहे है जहां यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पहुंचने पर ब्रह्माकुमारीज़ के सदस्यों ने उनका पुष्पगुच्छ एवं माला पहनाकर स्वागत किया। उनके सेवाकेन्द्र पहुंचते ही संस्था प्रमुख राजयोगिनी दादी जानकी ने उनसे स्नेह भरी मुलाकात की। जिसके पश्चात् मुख्यमंत्री ने दादी को कुम्भ कोष भेंट किया, वहीं दादी ने उन्हें शाल पहनाकर सम्मान दिया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह संस्था राजयोग के माध्यम से आम जनमानस को मानवीय मूल्यों से जोड़ने के साथ उनके आध्यात्मिक उत्थान और कल्याण के लिए प्रयासरत है, वहीं दादी जानकी ने बताया कि वे लखनऊ खास योगी आदित्यनाथ से मिलने आई है और अपने आशीर्वचन देते हुए जीवन में 5 गुणों को धारण करने की प्रेरणा दी।
इस अवसर पर मंत्री गणों में जलशक्ति मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत ब्रह्माकुमारीज़ के सदस्यों में गुरुग्राम के ओम् शान्ति रिट्रीट सेन्टर की निदेशिका बीके आशा, प्रयागराज की क्षेत्रीय संचालिका बीके मनोरमा, स्थानीय सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके राधा समेत अन्य वरिष्ठ सदस्यों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं दादी जानकी ने शिलान्यास पट्ट का अनावरण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *