Fri. Aug 7th, 2020

Karnal, Haryana

करनाल के सेक्टर-7 में ओज़ एवं आध्यात्म का अद्भुत संगम विषय पर देशभर से आये कवियों का जमावड़ा दिखा। इस कवि सम्मेलन में समाज के उन सभी पहलुओं को छूने की कोशिश की गयी जो समाज में जरुरी है। इस सम्मेलन का उदघाटन अहसास पीस फाउण्डेशन दिल्ली के अध्यक्ष जावेद खान, नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर धीरज कुमार, स्थानीय सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके प्रेम समेत कवियों में… डॉ. कांता वर्मा, डॉ. प्रतिभा माही, जयदीप तुली, जय भारद्वाज, चांद कश्यप, धीरज कुमार एवं अन्य आमंत्रित अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।
सम्मेलन में बीके प्रेम ने सभी अतिथियों का ह्दय से स्वागत करते हुए इस आयोजन के प्रति अपनी शुभआशाएं व्यक्त की, वहीं जावेद खान एवं धीरज कुमार ने भी अपने दिल के उद्गार व्यक्त किए।
कवि अपनी कविता के माध्यम से समाज को आइना दिखाने की कोशिश करता है.. इस सम्मेलन में भी आए हुए सभी कवियों ने अपनी एक से बढ़कर एक कविताएं लोगों के समक्ष प्रस्तुत की, कुछ कविताओं ने लोगों को भावुक कर दिया तो कई कविताएं ऐसी भी थी.. जो लोगों में बल भर गई। इनमें खास.. बेटी विषय समेत राजयोग, हास्य व वीर रस, ओज़, अध्यात्मक एवं राष्ट्रभक्ति, नारी आदि विषयों को लेकर कविताओं की प्रस्तुति दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *