Sun. Oct 25th, 2020

गुरुग्राम में ब्रह्माकुमारीज़ के ओम शांति रिट्रीट सेंटर के शांत परिसर में 16वीं एनुअल एशियन रीजनल स्पेस सेटलमेंट डिजाईन कॉम्पिटिशन का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता 25 साल की विरासत और पूरी तरह से इंजीनियरों द्वारा विकसित की गई है। हर साल नासा और बोइंग के प्रतियोगिता आयोजक अपनी विशेष आवश्यकताओं के साथ एक नई डिजाइन अवधारणा विकसित करते हैं। इस कार्यक्रम को ओम शांति रिट्रीट सेंटर की निदेशिका बीके आशा समेत उपस्थित जजेस ने संबोधित किया।
स्पेस सेटलमेंट डिजाइन प्रतियोगिता में हाई स्कूल के छात्रों को एयरो-स्पेस इंडस्ट्री में अपनी प्रतिभा को दर्शाने का मौका मिलता है छात्र अपनी रचनात्मकता, तकनीकी दक्षता, प्रबंधन कौशल, पर्यावरण ज्ञान, अंतरिक्ष, टीमवर्क, और प्रस्तुति तकनीकों को प्रदर्शित करते हैं ताकि स्पेस सेटलमेंट कॉलोनी बनाने में आने वाली समस्याओं पर जित पा सके। इसका उद्देश्य एक साथ मिलाकर वर्चुअल कंपनी साथ ही वास्तविक जीवन के एयरोस्पेस उद्योग के अनुभव का अनुकरण करना है।
प्रतियोगिता की टीमें एक 40-पृष्ठ रिपोर्ट बनाने के लिए एक साथ काम करती हैं जो मुद्दों को संबोधित करती हैं और उनके विचारों और डिजाइनों का संचार करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *