Wed. Jun 3rd, 2020

घातक बीमारी कोरोना वायरस से बचाव के लिए तरह तरह के प्रयास किये जा रहे है। इसी कड़ी में ब्रह्माकुमारीज संस्थान का सामुदायिक रेडियो मधुबन तथा यूनिसेफ के संयुक्त प्रयास से युवाओं तथा जिन्दगी रुके नहीं कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें युवाओं को प्रेरित करने वाला विडियो सांग्स काफी लोकप्रिय हो रहा है और जिसे काफी सराहा भी गया है।
जहां एक तरफ पूरा विश्व कोरोना महामारी और लॉकडाउन की दोहरी मार से जूझ रहा है वहीं दूसरी तरफ कई लोग इस मुश्किल घड़ी में अपनी ज़िंदा दिली को लेकर चर्चा में हैं इस कठिन समय में माउंट आबू से प्रसारित होने वाले सामुदायिक रेडियो स्टेशन रेडियो मधुबन 90.4 एफएम ने यूनिसेफ के साथ मिलकर बच्चों के विकास के लिए कोरोना से संबंधित ज़रूरी जानकारियों से भरपूर एक गीत बनाया जिसका शीर्षक है ज़िंदगी रूकी नही। रेडियो मधुबन तथा यूनिसेफ की इस पहल को जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इस तरह के प्रयासों से लोगों में तेजी से जागरुकता फैलती है। यूनिसेफ की राजस्थान के क्षेत्रिय कार्यालय के कम्यूनिकेशन फॉर डेवलपमेंट की विशेषज्ञ मंजरी पंत ने कहा कि यह गीत पूरे राजस्थान के बच्चों के लिए प्रेरणा पैदा करेगा।
इस दौरान यूनिसेफ इंडिया की कम्यूनिकेशन स्पेशलिस्ट सूचोरिता वर्धन और रेडियो मधुबन के केंद्र प्रमुख बीके यशवंत पाटिल ने बताया कि युवा और बच्चों ने पूरे समाज को यह बताने की कोशिश की है कि लॉकडाउन के दौरान कैसे अपने घरों में रहते भी रचनात्मक तरीकों से समय का सदुपयोग किया जा सकता है इसके अलावा बच्चों को प्रेरणा देने के लिए भी चले जाओ कोरोना विषय पर गीत बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *