Wed. Oct 21st, 2020

ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अन्तर्राष्ट्रीय मुख्यालय.. जहां सोशल एक्टिविटी ग्रुप द्वारा आबूरोड में एकलव्य रेजिड़ेन्शियल स्कूल के प्रांगण में 5 दिवसीय शिवरात्रि महोत्सव मेले का शुभारम्भ संस्थान की संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी द्वारा किया गया। इस अवसर पर दादी ने बताया, कि परमात्मा शिव का नाम ही कल्याणकारी है, क्योंकि वे सर्व मनुष्यात्माओं का कल्याण करते हैं।
कार्यक्रम में आए आबूरोड नगरपालिका अध्यक्ष सुरेश सिंदल ने कहा, कि हमारा सौभाग्य है कि हमें आबूरोड के लोगों की सेवा करने का अवसर मिला है। वहीं माधव विश्वविद्यालय के उपकुलपति संजीव ने कहा, कि आध्यात्मिक शिक्षा का केन्द्र ब्रह्माकुमारीज संस्थान है, जहां आने से मानव के असली व्यक्तित्व का विकास होता है।
शिवरात्रि महोत्सव पर बोलते हुए ब्रह्माकुमारीज संस्था के मीडिया प्रभाग के अध्यक्ष बीके करुणा ने परमात्म अवतरण का संदेश देते हुए कहा, कि स्वयं को परमात्मा से जोड़ें एवं जीवन को श्रेष्ठ बनाए। इस दौरान संस्था की कोषाधिकारी राजयोगिनी दादी ईशू, शांतिवन प्रबंधक बीके भूपाल, नगरपालिका में नेता प्रतिपक्ष नरगिस ने भी अपने विचार रखे।
समारोह में वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके उषा ने परमात्मा शिव के अवतरण तथा उनके दिव्य कर्तव्यों के बारे में बताया। इस अवसर पर सोशल एक्टिविटी ग्रुप के अध्यक्ष बीके भरत, पार्षद कांतिलाल परिहार, स्थानीय स्कूल के प्राचार्य रमेश समेत अन्य कई बीके सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *