Mon. Oct 19th, 2020

जैसी अच्छी सरकार बनाने के लिए एक एक वोट कीमती है वैसे हमारे देश के विकास और स्वस्थ भारत बनाने के लिए एक एक व्यक्ति का महत्व है, जब तक एक भी व्यक्ति कमजोर होगा देश के विकास की आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं, ये बात ज़िला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार शर्मा ने ब्रह्माकुमारीज में मनमनमोहिनीवन के ग्लोबल ऑडिटोरियम में ज़िला स्वास्थ्य विभाग और ब्रह्माकुमारीज के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए डॉ. दिनेश कुमार शर्मा ने संस्थान के सदस्यों का आभार भी माना और संपूर्ण स्वस्थ रहने के लिए पर्याप्त मात्रा में पोषक तत्वों का उपयोग करने का आहवान किया इस उपलक्ष्य में मेडिकल प्रभाग के सचिव बीके डॉ. बनारसी लाल शाह ने कहा कि परमात्मा ने हमें बताया है कि जब हम बदलेंगे तब जग बदलेगा इसलिए हम सभी ये वायदा करें कि जो नारा लगाया है उसे पहले अपने जीवन में उतारेंगे।

कार्यक्रम के दौरान सोशल एक्टिविटी ग्रुप के अध्यक्ष बीके भरत ने बताया कि समाज में स्वच्छता और स्वस्थता के लिए ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान लगातार प्रयास कर रहा है इस मौके पर बीसीएमओ गौतम मुरारका, डिप्टी सीएमएचओ राकेश कुमावत, आईएमए के सदस्य डॉ. एमपी बंसल समेत कई लोगों ने अपने विचार रखे और इस कार्यक्रम के उद्देश्य पर चर्चा की।

कार्यक्रम से पूर्व जागरूकता रैली निकाली गई जिसमें नेहरू युवा केंद्र, स्वास्थ्य एवं महिला बाल कल्याण विभाग, ब्रह्माकुमारीज संस्थान का मेडिकल प्रभाग, ग्लोबल नर्सिंग कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वाधान में मुखड़ी माता से रैली निकाली गई जिसको जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार शर्मा समेत अनेक विशिष्ट लोगों ने हरी झंडी दिखाकर रवानगी दी इस रैली में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *