Mon. Oct 25th, 2021

अखिल भारतीय आतंकवाद विरोधी मोर्चा के अध्यक्ष मनिन्दरजीत सिंह बिटटा पिछले दिनों ब्रह्माकुमारीज संस्थान के आबू रोड में एक दिवसीय दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने स्नेहमिलन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में बोलते हुए वे कुछ समय के लिए भावुक हो गये। उन्होंने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान की बहनें पूरे विश्व में मानवता का दीपक जला रही है। लोग यहॉं आकर सीखे तो उनके जीवन के साथ ही पूरे समाज का बदलाव हो जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में अमन चैन के लिए प्रत्येक व्यक्ति को सौहार्द्र पूर्ण वातावरण के लिए व्यक्तिगत तौर पर प्रयास करना चाहिए।
आगे उन्होंने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान में आने के बाद यह महसूस हुआ कि प्रत्येक व्यक्ति को यहॉं आकर शांति ओर बदलाव के लिए राजयोग सीखना चाहिए। यहॉ राजनीतिज्ञों को भी जरुर आना चाहिए ताकि वे जीवन और नेतृत्व के लिए सकारात्मक प्रयास करना चहिए।
इस कार्यक्रम में माउण्ट आबू उपखण्ड अधिकारी अभिषेक सुराणा ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान पिछले चालीस वर्षों से इस क्षेत्र के लिए विकास का कार्य कर रहा है। प्रशासन और स्थानीय लोगों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहा है। मैंने इस संस्थान को साधूवाद करता हूँ। इसके साथ ही कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय, महादेवनगर सेवाकेन्द्र की प्रभारी बीके चन्द्रिका ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये।
इससे पूर्व शांतिवन में आने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद वे संस्थान की पूर्व मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी जानकी के शक्ति स्तम्भ पर जाकर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वे दादी जानकी तथा दादी गुलजार के कमरे में भी जाकर कुछ समय मौन रहकर ईश्वरीय अनुभूति की। इसके पश्चात दादी प्रकाशमणि की समाधि स्थल प्रकाश स्तम्भ पर पुष्पंजलि दी। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *