Tue. Jun 15th, 2021

देश और प्रदेश के साथ ही सिरोही ज़िले में भी कोरोना तेज़ी से पैर पसार रहा है। परन्तु ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान द्वारा संभाग के सबसे बड़े कोविड केन्द्र मानसरोवर में जब से कोविड मरीज़ों की सेवा शुरु की गई है, तब से यहां कोविड मरीज़ों में तेज़ी से सुधार हो रहा है। चिकित्सा प्रभारी एम.एल. हिण्डोनिया, चिकित्सक डॉ. सलीम खान, वरिष्ठ नसिंगकर्मी सुखवीर सिंह समेत 26 पैरामेडिकल स्टाफ की मेहनत रंग लाने लगी है।
अच्छी सुविधायें, स्वच्छता तथा सात्विक भोजन और आध्यात्मिक वातावरण का प्रभाव देखने को मिल रहा है। जब से मानसरोवर कोविड सेन्टर शुरु हुआ है, तब से लेकर अब तक 449 मरीज़ आए, जिसमें से रिकार्ड 340 लोगों ने कोरोना को हरा कर नई ज़िन्दगी पाई है। उसके साथ ही 29 लोगों की मौत भी हो गई है। वर्तमान में 60 लोग आक्सीजन सपोर्ट पर है जबकि 20 लोग साधारण कोरोना मरीज के रुप में इलाज करा रहे है।
सिरोही ज़िले में कई कोविड केन्द्र है, लेकिन ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के मानसरोवर कोविड केन्द्र का सबसे बेहतरीन आंकड़ा है जो लोग ठी हुए हैं। इसलिए लोग बड़ी संख्या में भर्ती होने आते हैं। इसलिए यह हिम्मत हारने का नहीं बल्कि साहस से कोरोना से लड़ने का समय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *