Sun. Apr 11th, 2021

कोरोना काल के मुश्किल क्षणों में अपनी जान की बाजी लगाकर दूसरों के जीवन की रक्षा करने वाले कोरोना वीरों सहित समाज के विभिन्न वर्गों में समाज के उत्थान में श्रेष्ठ योगदान करने वाले सिरोही जिले के समाजसेवियों के सम्मान और प्रोत्साहन के लिए इंडिया न्यूज टीवी नेटवर्क के इंडिया न्यूज राजस्थान की ओर से ब्रह्माकुमारीज संस्थान के मनमोहिनीवन स्थित ग्लोबल ऑडिटोरियम में एक्सीलेन्स ऑफ एचीवमेंट अवॉर्ड समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में बतौर अतिथि सिरोही के अतिरिक्त जिला कलेक्टर गितेश श्रीमालवीय, नगरपरिषद सिरोही के सभापति महेन्द्र मेवाड़ा, ब्रह्माकुमारीज संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय, जीवन प्रबन्धन विशेषज्ञ बीके उषा सिरोही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी राजेश कुमार तथा चैनल के सम्पादक मनु शर्मा शामिल हुए।
कोरोना काल हो या बाढ़, आगजलनी हो या पर्यावरण की सुरक्षा, जीवों की रक्षा हो या बेटियों की शिक्षा इस क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले जिले के विशिष्ट लोगों का जमावड़ा एक बेहतर समाज के लिए अदभुत संदेश दे रहा था। इस अवॉर्ड समारोह का शुभारम्भ ही जीवन प्रबन्धन के लिए आयोजित व्याख्यान से हुआ। जिसका विधिवत उदघाटन दीप जलाकर किया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर गितेश श्रीमालवीय ने कहा कि यह एक सराहनीय पहल है और यह ब्रह्माकुमारीज संस्थान में आयोजित हुआ है इससे अति सुन्दर और कुछ नहीं हो सकता।
इसके साथ ही ब्रह्माकुमारीज के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय को भी मूल्य शिक्षा और आध्यात्मिकता में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए अतिरिक्त जिला कलेक्टर गितेश मालवीय तथा चैनल के सम्पादक मनु शर्मा ने प्रशस्ति पत्र के साथ मोमेंटों भेंट किया। साथ ही लाखों लोगों की जिन्दगी में श्रेष्ठ जीवन का संचार करने के लिए राजयोगिनी बीके उषा और सकारात्मक पत्रकारिता तथा जनसम्पर्क में बेहतरीन कार्य करने के लिए संस्थान के पीआरओ बीके कोमल को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बीके मृत्युंजय ने कहा कि यह अदभुत क्षण है इससे लोगों में अच्छा कार्य करने का संदेश जायेगा। समारोह के दौरान राजयोग ध्यान के पश्चात सभी को ईश्वरानुभूति करायी गयी। इस मौके पर सिरोही जिले के तीस से ज्यादा लोगों को सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *