Fri. Oct 30th, 2020

. 1st Indian Space Settlement Design competition organised at ORC

गुरूग्राम के ओम् शान्ति रिट्रीट सेन्टर में पहले भारतीय स्पेस सेटेलमेंट डिज़ाईन कम्पीटीशन का आयोजन किया गया,जिसमें देशभर के 325 ने बच्चों भाग लिया I चार दिन तक चली इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को देश व विदेश के कई जजों ने जज़ किया।
विज्ञान और आध्यात्म का सुन्दर समन्वय ही धरती पर स्वर्ग स्थापन कर सकता है, इसका सुन्दर प्रमाण गुरूग्राम में ब्रह्माकुमारीज़ के ओम शान्ति सेन्टर में देखने को मिला, जहां चार दिवसीय प्रतियोगिता में देशभर से 325 छात्रों ने भाग लिया I वैसे तो यह प्रतियोगिता प्रतिवर्ष नासा द्वारा आयोजित की जाती रही है,जिसमें देश सहित विदेशों से भी प्रतिभागी भाग लेते थे I लेकिन इस बार यह प्रतियोगिता केवल भारत के छात्रों के लिए ही आयोजित की गयी I इस दौरान अंतरिक्ष में कॉलोनी बनाने के प्रारूप तय किये गये,साथ ही प्रतिभागियों के सर्वागीण विकास के लिए ‘ स्पेस क्विज़ शो’ और इन्टरव्यू का भी आयोजन किया गया ई जिसमें कई कम्पनियों के सीईओस ने प्रतिभागियों से सवाल जवाब किए।
वहीं छात्रो को बी.के. सदस्यों ने किसी भी प्रतियोगिता में सफल होने के लिए कई उपयोगी बातों से रूबरू कराया,साथ ही राजयोग मेडिटेशन द्वारा स्वयं के वास्तविक स्वरूप को अनुभव करने की बात कही।
कार्यक्रम में “स्पेस सेटलमेंट डिज़ाइन कॉम्पटीशन” की फाउंडर अनीता गेल ने विजयी टीम के प्रतिभागियों को पुरूस्कृत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *